राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई

जयपुर में ट्रैफिक पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर नकेल कसने के लिए कई कार्रवाइयों को अंजाम दे रहे है. वहीं चालक खुद को चालान की प्रक्रिया से बचाने के लिए विभिन्न तरीके अपनाने लगे हैं.

Driver presents arguments for not having license

By

Published : Aug 25, 2019, 12:26 PM IST

जयपुर. चालान की प्रक्रिया से खुद को बचाने के लिए वाहन चालक कई तरह से तरीके अपना रहे है. जिसके बाद जयपुर ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों ने भी मॉनिटरिंग करना शुरू कर दिया है. वहीं कुछ चालक चालान की प्रक्रिया से बचाने के लिए एफिडेविट बनवा कर लाइसेंस नहीं बना होने की दलील दे रहे हैं.

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

तो वहीं कुछ वाहन चालक लाइसेंस गुम हो जाने का हवाला देकर विभिन्न थानों में लाइसेंस की गुमशुदगी दर्ज करवा रहे हैं. डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी के तमाम थानों से संपर्क कर के इस बात की जानकारी मांगी गई है, कि यदि कोई व्यक्ति लाइसेंस गुम होने की गुमशुदगी दर्ज करवाता है. तो उसकी सूचना ट्रैफिक कंट्रोल रूम को दी जाए.

यह भी पढ़ें. मध्य रात्रि में 31 हवाई गर्जनाओं के साथ प्रकट हुए 'कान्हा'

जिससे उस व्यक्ति का रिकॉर्ड चेक किया जा सके कि कहीं चालान की प्रक्रिया से बचने के लिए तो वह झूठी गुमशुदगी दर्ज नहीं करवा रहा है. यदि वाहन चालक द्वारा पेश किया गया एफिडेविट और गुमशुदगी का मामला झूठा पाया जाता है. तो उसके खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details