राजस्थान

rajasthan

जयपुर में पालिका प्रशासन की सड़क अतिक्रमण पर कार्रवाई, फल और सब्जियों के ठेले जब्त

By

Published : Feb 13, 2020, 5:59 PM IST

राजधानी जयपुर नगर प्रशासन ने सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करते हुए सामान भी जब्त किया. पालिका के दस्ते ने शहर के विभिन्न मार्गों पर फल-सब्जी के ठेले लगाकर अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ कार्रवाई शुरू की साथ ही आगे भी ऐसी कार्रवाई करते रहने की बात कही.

Road Encroachment, अतिक्रमण पर कार्रवाई
जयपुर में पालिका प्रशासन की सड़क अतिक्रमण पर कार्रवाई

शाहपुरा (जयपुर).सड़क में फल-सब्जी के ठेले लगाकर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को लेकर नगरपालिका प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. पालिका दस्ते में शामिल कर्मचारियों ने शहर के प्रमुख मार्गों से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की और सामान भी जब्त किया. इसके अलावा बेतरतीब तरीके से सड़क पर खड़े वाहनों को भी हटवाया.

प्रशासन द्वारा शुरू की गई इस कार्रवाई से जहां आमजन को राहत मिली है. वहीं कुछ लोगों ने परेशान करने वाली कार्रवाई बताया है. जानकारी के अनुसार शहर में दुकानदार सड़क में सामान रखकर अतिक्रमण किए हुए हैं. इसके अलावा फल-सब्जी के ठेले वालों ने भी सड़क पर ठेले लगाकर अतिक्रमण कर रखा है. इसके चलते शाहपुरा शहर की यातायात व्यवस्था चरमराई हुई थी. यहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

जयपुर में पालिका प्रशासन की सड़क अतिक्रमण पर कार्रवाई

कई बार तो हालात यह बन जाते हैं कि सड़क पर जाम लग जाता है और वाहनों की कतार लग जाती है. इस जाम में एम्बुलेंस और दमकल जैसे वाहन भी फंस जाते हैं. पैदल चलने वाले राहगीरों का यहां से निकलना दूभर हो जाता है. आमजन को इस समस्या से राहत दिलवाने के लिए प्रशासन की ओर से पूर्व में अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश भी दिए गए थे, लेकिन अतिक्रमियों पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

ये भी पढें:छात्रों की हर समस्या का समाधान करेंगे प्रोफेसर मोनिका त्यागी के EXAM टिप्स

इस पर नगरपालिका ईओ ऋषिदेव ओला के निर्देश पर नगरपालिका दस्ते ने अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की. इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड, दिल्ली रोड, नीम का थाना रोड़ पर कार्रवाई की. अधिकारियों का कहना है कि अतिक्रमण के खिलाफ उनकी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details