राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: चौमू में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के एक आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 अभी भी फरार

जयपुर के चौमू में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 11 जुलाई को हरमाड़ा थाने में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया गया था. पुलिस 376 डी के तहत मामले में जांच कर रही है.

By

Published : Aug 4, 2020, 6:00 PM IST

accused of gang rape arrested,  chomu police,  jaipur news
सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

चौमू (जयपुर).सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 11 जुलाई को हरमाड़ा थाने में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया गया था. जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग जिलों में आरोपियों की तलाश में दबिश दी. सोमवार रात को पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

एसीपी प्रियंका कुमावत ने बताया कि 11 जुलाई को 363 के तहत एक मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता को दस्तयाब कर पूछताछ की और मामले में अनुसंधान के बाद मामला 363 से 376 डी में तब्दील कर दिया गया. सोमवार रात को मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. मामले में अभी 2 आरोपी फरार चल रहे हैं.

सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें:नागौर: पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, 4 दिन से घर से लापता था शख्स

एसीपी ने बताया कि जल्द ही मामले में जांच पूरी कर मामले का खुलासा किया जाएगा. बता दें कि आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन और ग्रामीण थाने के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं. एनसीआरबी के डेटा की बात करें तो कुछ चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. डेटा के अनुसार हर 15 मिनट में एक दुष्कर्म का केस भारत में दर्ज होता है. 2018 में भारत में 34 हजार दुष्कर्म के केस दर्ज हुए.

महिला अधिकारों से जुड़े एक्टिविस्ट बताते हैं कि भारत में दुष्कर्म के खिलाफ सख्त कानून होने के बाद भी केसों में कमी नहीं आ रही है. वहीं भारत में पुलिस की कार्यप्रणाली भी दुष्कर्म के केस में सवालों के घेरे में होती है. हाल ही में बिहार में एक दुष्कर्म पीड़िता को ही जेल में भेज दिया था. महिला अधिकारों के लिए काम करने वाले एक्टिविस्ट बताते हैं कि जब तक जमीनी स्तर पर चेंज नहीं आएगा. तब तक ये तस्वीर नहीं बदलने वाली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details