राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

SOG के एडिशनल एसपी पर एडीजी के नाम पर 2 करोड़ की रिश्वत मागने का आरोप, ACB में केस दर्ज

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एसओजी के एडिशनल एसपी के खिलाफ कोऑपरेटिव सोसाइटी से जुड़े मामले में 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि एडिशनल एसपी सत्यपाल ने एफआईआर दर्ज नहीं करने की एवज में एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल के नाम से रिश्वत की मांग की थी.

By

Published : Jul 4, 2020, 2:01 AM IST

Updated : Jul 4, 2020, 10:40 AM IST

ACB registered case, राजस्थान न्यूज़
एसीबी ने एसओजी के एडिशनल एसपी के खिलाफ दर्ज किया मामला

जयपुर.राजस्थान पुलिस महकमे की भरतपुर पुलिस रेंज में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद एक और गंभीर मामला सामने आया है. अब एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल के नाम से 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है और मामले की शिकायत एसीबी मुख्यालय तक पहुंच चुकी है.

बताया जा रहा है कि एसओजी के एडिशनल एसपी सत्यपाल ने कोऑपरेटिव सोसाइटी से जुड़े मामले में एसओजी के एडीजी के नाम से 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी. एडिशनल एसपी सत्यपाल ने एफआईआर दर्ज नहीं करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. इसमें पहली किस्त के रूप में 30 लाख रुपये देना तय हुआ था. शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें:अजमेर में कोरोना के 13 नए मामले, 2 डॉक्टर और 5 नर्सिंगकर्मी भी संक्रमित

बता दें कि इस मामले में एक परिवादी ने राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत कर बताया था कि उसकी एक क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी है. ये सोसाइटी अपने सदस्यों से डिपाजिट लेने और ऋण देने का कार्य करती है. सोसाइटी के खिलाफ एक शिकायत की जांच एसओजी में निरीक्षक विष्णु खत्री और एडिशनल एसपी सत्यपाल मिड्ढा द्वारा की जा रही थी.

आरोप है कि जांच समाप्त करने और मामले में एफआईआर दर्ज नहीं करने की एवज में एडिशनल एसपी सत्यपाल अपने और एसओजी के उच्च अधिकारियों के लिए 2 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे. 2 करोड़ रुपये की राशि में से पहली किस्त के रूप में 30 लाख रुपये देने की मांग की गई.

पढ़ें:पोषाहार वितरण पर ममता भूपेश का बड़ा बयान, कहा- किसी का रोजगार नहीं छीना है...

इस शिकायत के आधार पर एसीबी ब्यूरो ने सत्यापन की कार्रवाई की. इसमें सत्यपाल मिड्डा द्वारा एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अनिल पालीवाल के नाम से रिश्वत की राशि की मांग करना पाया गया है. ऐसे में एसीबी ने एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल मिड्ढा और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय पुलिस संहिता की धारा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

Last Updated : Jul 4, 2020, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details