राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ACB की बड़ी कार्रवाई...इंस्पेक्टर को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

प्रदेश की राजधानी जयपुर में ACB टीम ने बड़ी कार्रवाई सामने आई है.  बताया जा रहा है कि टीम ने राज्य कर्मचारी बीमा निगम में कार्यरत एक इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया. वहीं, इंस्पेक्टर का नाम राजकुमार चौधरी बताया जा रहा है. जबकि रिश्वत की राशि 10 हजार रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Mar 6, 2019, 8:51 PM IST

ACB की बड़ी कार्रवाई

जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर में ACB टीम ने बड़ी कार्रवाई सामने आई है. बताया जा रहा है कि टीम ने राज्य कर्मचारी बीमा निगम में कार्यरत एक इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया. वहीं, इंस्पेक्टर का नाम राजकुमार चौधरी बताया जा रहा है. जबकि रिश्वत की राशि 10 हजार रुपए बताई जा रही है.

ACB की बड़ी कार्रवाई


बता दें, बूंदी ACB टीम ने ये कार्रवाई जयपुर के संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में की. एसीबी अधिकारियों के मुताबिक परिवादी अनुराग अस्पताल में काम करता है. कर्मचारी की ईएसआई और पीएफ राशि पहले ही जमा हो चुकी थी. लेकिन, राज्य कर्मचारी बीमा निगम ने करीब 40 हजार 541 रूपये की पेनेल्टी वसूली का नोटिस परिवादी को जारी कर दिया था. परिवादी जब राज्य कर्मचारी बीमा निगम जयपुर पहुंचा तो आरोपी इंस्पेक्टर राजकुमार चौधरी ने ये राशि समायोजित करने के लिए 10 हजार रूपए रिश्वत की मांग की.

ACB की बड़ी कार्रवाई

ऐसे में परेशान होकर पीड़ित ने एसीबी में परिवाद दर्ज कराया. शिकायत को पुख्ता करते हुए एसीबी टीम ने आरोपी राजुकमार को जयपुर के संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते दबोच लिया. घूसखोर अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी टीम उसे एसीबी मुख्यालय लेकर गई और पूछताछ शुरू की. फिलहाल एसीबी अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details