राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

AAP in Rajasthan : सदस्यता अभियान से पहले प्रदेश प्रभारी को नोटिस, मिश्रा बोले- पीछे नहीं हटेंगे

राजस्थान में 'आप' की सदस्यता अभियान शुरू होने से पहले ही पार्टी को बड़ा झटका मिल गया. प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को नोटिस जारी कर 27 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है. यहां जानिए पूरा मामला.

By

Published : Jan 26, 2023, 8:18 PM IST

Updated : Jan 26, 2023, 9:07 PM IST

Notice to Rajasthan AAP In Charge
प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा

जयपुर. राजस्थान में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा को मिले नोटिस ने सियासी पारा गरमा दिया है. पुलिस मुख्यालय जयपुर की क्राइम ब्रांच ने मिश्रा को नोटिस भेजा है. नोटिस में जालूपुरा थाने में दर्ज एक मामले में पेश होने के लिए 27 जनवरी की सुबह 11 बजे पुलिस हेडक्वार्टर बुलाया गया है. नोटिस के बाद मिश्रा सोशल मीडिया के जरिए आक्रामक हो गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के सदस्यता अभियान की घोषणा मात्र से प्रदेश की गहलोत सरकार घबरा गई है.

ये मिला नोटिस : बता दें कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने जालूपुरा थाने में दर्ज एक मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा को नोटिस भेजा है. नोटिस में मिश्रा को 27 जनवरी की सुबह 11 बजे पुलिस हेडक्वार्टर हाजिर होने के लिए कहा गया है. एडीजी पुलिस, क्राइम ब्रांच राजस्थान जयपुर के ऑफिस से सीआईडी (सीबी) के एडिशनल एसपी हरि राम कुमावत ने नोटिस भेजा है. जिसमें दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 160 का हवाला दिया गया है.

विनय मिश्रा बोले- पीछे नहीं हटेंगे

पढ़ें :सीएम गहलोत का BJP-AAP पर निशाना, कहा- दोनों पार्टियों में सियासी सांठगांठ, राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे

'आप' प्रभारी ने साधा निशाना : नोटिस मिलने के बाद 'आप' प्रभारी विनय मिश्रा ने सोशल मीडिया के जरिए हमला तेज कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में सारी पार्टियां एक हो चुकी हैं. आज ही हमने ऐलान किया था कि 27 तारीख से आम आदमी पार्टी राजस्थान में राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के द्वारा सदस्यता अभियान की शुरुआत कर चुनावी प्रक्रिया का आगाज करेगी. इस घोषणा के बाद गुरुवार को राजस्थान पुलिस की तरफ से नोटिस आ गया. लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं हैं. आप आंदोलन से निकली पार्टी है. जेल, लाठी, डंडे, पानी की बौछार सहकर AAP जनता के घरों तक पहुंची है. बाकी पार्टियों के साथ मिलकर सीएम अशोक गहलोत को जो करना है, करें. हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे. राजस्थान अब बदलाव के लिए लड़ेगा.

नोटिस पर गरमाई सियासत

नोटिस में यह नोट भी डाला गया : इसके साथ ही पुलिस के नोटिस में यह भी लिखा गया है कि यदि आप 65 साल से अधिक या 15 साल से कम आयु के पुरूष हैं या महिला हैं, मानसिक या शारीरिक रूप से नि:शक्त हैं तो इस तारीख से पहले आप अपने इच्छित स्थान या निवास के बारे में सूचित करें, ताकि आपसे इंवेस्टिगेशन की जा सके. हालांकि, विनय मिश्रा पर इसमें से कोई भी परिस्थियां लागू नहीं हैं.

नोटिस की कॉपी...
Last Updated : Jan 26, 2023, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details