राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Political Crisis: होटल फेयर माउंट में हर दिन 1 विधायक पर खर्च हो रहे 10 हजार, कई बच्चे और परिवार के साथ मौजूद

By

Published : Jul 22, 2020, 3:07 AM IST

कांग्रेस विधायकों का मंगलवार को 9वां दिन होटल फेयर माउंट में बीता. होटल में एक विधायक का हर दिन करीब 10 हजार रुपए खर्च आ रहा है. कुल 120 कमरे बुक किए गए हैं इस हिसाब से 12 लाख रुपए से ज्यादा हर दिन विधायकों पर खर्च हो रहा है. मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में फैसला किया गया है कि अभी आगामी कई दिनों तक यह विधायक होटल में ही रहेंगे.

Rajasthan Political Crisis, Rajasthan Political update, होटल फेयरमाउंट राजस्थान
हर दिन 1 विधायक पर खर्च हो रहे 10 हजार

जयपुर.राजस्थान में सियासी संकट के चलते कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों को जयपुर स्थित होटल फेयर माउंट में बाड़ेबंदी में रखा हैं. होटल फेयरमाउंट में विधायकों के लिए कुल 120 कमरें बुक करवाए गए हैं. आम दिनों की बात करें तो होटल फेयर माउंट में हर कमरे का किराया करीब 16000 रुपए होता है जिसमें ब्रेकफास्ट शामिल होता है. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते अभी होटल व्यवसाय पूरी तरीके से ठप था और यही कारण है कि सरकार को 16 हजार का कमरा 8 हजार में मिल गया है.

हर दिन 1 विधायक पर खर्च हो रहे 10 हजार

आठ हजार में ही लंच और डिनर का खर्च भी जोड़ा गया है. यानि की करीब 10 हज़ार रुपए प्रति विधायक खर्च हर दिन आ रहा है. ऐसे में बीते सोमवार को कांग्रेस के तमाम विधायक इस बाड़ेबंदी में पहुंचे थे ऐसे में विधायकों का मंगलवार को 9वां दिन इस होटल फेयरमाउंट बीता. ऐसे में 10,000 प्रति विधायक के हिसाब से बात की जाए तो कुल 120 कमरों के 12 लाख रुपए से ज्यादा हर दिन के किराए के चार्ज हो रहे हैं और 9 दिनों में यह आंकड़ा एक करोड़ रुपए से कुछ ज्यादा बैठता है.

हालांकि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही साफ कर चुके हैं कि जो भी खर्च होटल में रहने का होगा वह राजस्थान कांग्रेस पार्टी वहन करेगी ना कि सरकार. लेकिन करोड़ों रुपए खर्च करके की गई बाडे़बंदी अब हर किसी की जुबान पर है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला, विधायकों की बाड़ेबंदी रहेगी जारी

कई विधायकों के बच्चे और परिवार भी होटल में मौजूद-
राजस्थान में सियासी संकट के चलते विधायकों की बाड़ेबंदी चल रही है. 9 दिन से विधायक होटल फेयर माउंट में मौजूद है जहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा का प्रबंध किया गया है. इस होटल से बाहर निकलने की विधायकों को खास परिस्थिति को छोड़कर इजाजत नहीं है. ऐसे में 9 दिनों में विधायक अब बोर भी होने लगे हैं और उन्हें अपने परिवार की याद भी सताने लगी है.

ये भी पढ़ें:गहलोत कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, पर्यटन इकाइयों को मिलेगी 1 साल की छूट

ऐसे में कांग्रेस पार्टी की ओर से विधायकों को यह कहा गया है कि वह चाहे तो अपने परिवार को भी होटल में बुला सकते हैं. ऐसे में करीब 60% विधायक ऐसे हैं जो अपने परिवारों को होटल में बुलाने जा रहे हैं, तो वहीं 1 दर्जन के आसपास विधायकों के परिजन होटल में रुके हैं जो ज्यादातर शाम होने पर वापस चले जाते हैं, लेकिन कई विधायकों के परिजन होटल में ही रुक हैं. बता दें, मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में भी यह फैसला किया गया है कि अभी आगामी कई दिनों तक यह विधायक इसी होटल फेयरमाउंट में चल रही बाड़ेबंदी में रुकेंगे.



ABOUT THE AUTHOR

...view details