राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: मानसिक तौर पर बीमार बेटे के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे एक बुजुर्ग पिता, SDM से लगाई ये गुहार

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में एडीएम ओम प्रभा के सामने सोमवार को एक अलग तरह का मामला सामने आया, जिसमें एक बुजुर्ग पिता ने अपने बेटे का मानसिक संतुलन खराब बताया और उसे मनोचिकित्सालय में भर्ती कराने की मांग की.

By

Published : Jul 9, 2019, 2:51 AM IST

मानसिक तौर पर बीमार बेटे के साथ जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे एक बुजुर्ग पिता

जयपुर. जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में सोमवार को 70 साल के बुजुर्ग मोहन लाल यादव अपने 30 साल के बेटे सुनील यादव के साथ पहुंचे और एसडीएम ओम प्रभा से अपने बेटे का मानसिक संतुलन खराब बताकर उसे मनोचिकित्सालय में भर्ती कराने की गुहार लगाने लगे.

बुजुर्ग पिता भट्टा बस्ती के रहने वाले हैं. उन्होंने एसडीएम ओम प्रभा को बताया कि उनके बेटे का मानसिक संतुलन खराब होने की वजह से वो महिलाओं से छेड़छाड़ करता है. गंदी हरकतें करने के साथ ही लोगों को मारता भी है. मोहन लाल यादव के मुताबिक उनके बेटे को पहले भी कोर्ट के आदेश से दो बार अस्पताल में भर्ती करा चुके हैं, लेकिन डॉक्टर कुछ समय बाद उसे वापस भेज देते हैं. उन्होंने कहा कि वो 15 दिन में बेटे के लिये दवाई लेने भी जाते हैं, लेकिन उसका बेटा ठीक नहीं हो रहा है. मोहन लाल यादव मुताबिक उनके बेटे की वजह से समाज को नुकसान उठाना पड़ सकता है, साथ ही मोहन लाल यादव ने कहा कि अगर कोई अपने घटना घटी तो वो अपने आप को कभी माफ नहीं कर सकेंगे.

मानसिक तौर पर बीमार बेटे के साथ जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे एक बुजुर्ग पिता

बुजुर्ग पिता के बेटे को मनोचिकित्सालय में भर्ती करने के निवेदन पर एसडीएम ओम प्रभा ने शास्त्री नगर एसीपी को फोन कर पुलिस को बुलवाया और उनके पागल पुत्र को सेठी कॉलोनी अस्पताल भेज दिया, जहां मेडिकल के बाद उसे भर्ती कर लिया गया है.

एसडीम ओम प्रभा ने बताया कि पिता ने बेटे की हालत और इलाज की लिखित में अर्जी दी है. बेटे के मानसिक रूप से दूसरे को नुकसान नहीं पहुंचे औरसमाज में असुरक्षा का माहौल बने, यह ठीक नहीं है. इसलिए फौरन शास्त्री नगर एसीपी को फोन कर पुलिस को बुलाया गया और मानसिक रोगी पुत्र को सेठी कॉलोनी स्थित मनोचिकित्सालय में भर्ती करा दिया है. अस्पताल में भर्ती कराने से पहले बेटे का एसएमएस अस्पताल में मेडिकल भी कराया गया. एसडीएम ओम प्रभा ने अस्पताल प्रशासन को भी बेटे का इलाज करने की हिदायत दी है, जिससे मानसिक रोग से ग्रसित बेटे का सही इलाज हो सके और समाज में शांति रह सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details