राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 28, 2019, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

सामूहिक दुष्कर्म के अभियुक्तों को 20 साल का कारावास, 8 लाख जुर्माना

जयपुर जिले की पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म करने वाले एक अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. वहीं तीन अभियुक्तों को 20 साल की सजा से दंडित किया है. साथ ही अदालत ने अभियुक्तों पर 8 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

पॉक्सो मामला न्यूृज, जयपुर विशेष अदालत न्यूज,poxo case news, Jaipur special court News

जयपुर. जिले की पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म करने वाले एक अभियुक्त गिर्राज उर्फ महेन्द्र को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. वहीं अभियुक्त अर्जुन, देशराज और हंसराज को 20 साल की सजा से दंडित किया है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्तों पर 8 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

सामुहिक दुष्कर्म के अभियुक्तों को कारावास

अभियोजन पक्ष की विशेष लोक अभियोजक ओपी माथुर ने अदालत को बताया गया कि जोबनेर थाना निवासी पीड़िता 16 मई 2015 को सुबह स्कूल गई थी. स्कूल की छुट्टी होने पर जब पीड़िता घर नहीं आई तो उसकी छोटी बहन ने परिजनों को बताया कि पीड़िता स्कूल नहीं पहुंची थी. ओपी माथुर ने बताया कि इस पर परिजनों ने मालूम किया तो पता चला कि उसे अभियुक्त बहला फुसला कर अपने साथ ले गए हैं.

पढ़ें- अजमेरः पुलिस की सजगता से पकड़ में आया अंतरराज्यीय ठग गिरोह

विशेष लोक अभियोजक ओपी माथुर ने अदालत को बताया गया कि मामले का पीड़िता के पिता ने जोबनेर थाने में अभियुक्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस जांच में पता चला कि अभियुक्तों ने पीड़िता को अलग-अलग जगह ले जाकर कुछ दिनों तक दुष्कर्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details