राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रोडवेज कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात, जनवरी 2019 से मिलेगा 6 फीसदी बढ़ा हुआ डीए

रोडवेज कर्मचारियों के डीए में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के आदेश जारी किए गए हैं. रोडवेज मुख्यालय ने जनवरी 2019 से डीए बढ़ोतरी के आदेश जारी किये हैं.

By

Published : May 29, 2019, 7:10 AM IST

राजस्थान रोडवेज बस

जयपुर. रोडवेज के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के डीए में जनवरी 2019 से 6 प्रतिशत मासिक डीए बढ़ोतरी के आदेश जारी हुए हैं. अब रोडवेज कर्मचारियों का डीए 148 प्रतिशत से 154 प्रतिशत हो गया है. रोडवेज एमडी शुचि शर्मा ने मंगलवार शाम को डीए बढ़ोतरी के आदेश जारी किए हैं. मार्च 2019 से कर्मचारियों को डीए का नगद भुगतान होगा. जनवरी 2019 से फरवरी 2019 के भुगतान के संबंध में बाद में निर्णय लिया जाएगा. पिछली सरकार के समय से ही रोडवेज कर्मचारी डीए बढ़ोतरी के साथ अपनी विभिन्न मांगों के लिए आंदोलन कर रहे थे.

रोडवेज कर्मचारियों के डीए में 6 प्रतिशत बढ़ोतरी के आदेश

विधानसभा चुनाव से पहले भी रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर उतरे थे. हड़ताल के समय कांग्रेस नेताओं ने रोडवेज कर्मचारियों को आश्वासन भी दिए थे कि सरकार आने पर उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा. हालांकि आचार संहिता लगने के बाद रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी. इसके बाद कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही लगातार रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों के पूरी होने की उम्मीद लगाए बैठे है. जिसमें डीए बढ़ोतरी की मांग भी शामिल थी. आखिरकार रोडवेज कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी के आदेश मंगलावर को जारी हो गए. डीए बढ़ोतरी होने से रोडवेज कर्मचारियों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details