राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Corona Update : प्रदेश में कोरोना के 22 नए पॉजिटिव केस, एक्टिव केस का आंकड़ा घटकर पहुंचा 335

By

Published : May 17, 2023, 9:37 PM IST

राजस्थान में कोरोना के मामले अब घटते जा रहा हैं. बुधवार को केवल 22 नए मरीज सामने आए हैं. पिछले दो दिनों से एक की मौत नहीं हुई है.

Rajasthan Corona Update
Rajasthan Corona Update

जयपुर.प्रदेश में कोरोना का ग्राफ नीचे जा रहा है. बीते 2 दिन में कोरोना से प्रदेश में एक भी मौत नहीं हुई है. चिकित्सा विभाग की ओर से जारी ऑफिशियल रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को 3127 सैंपल लिए गए, जिनमें से 22 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए. इसके साथ ही एक्टिव केस का आंकड़ा भी घटकर 335 रह गया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की नई अतिरिक्त मुख्य सचिव बनी आईएएस शुभ्रा सिंह ने कार्यभार संभालने के साथ ही चिकित्सा विभाग से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के साथ-साथ कोरोना को लेकर भी समीक्षा ली.

इन जिलों में एक्टिव केस : राजस्थान में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने लगा है. बुधवार को प्रदेश में कुल 22 नए संक्रमित मरीज मिले. इनमें जयपुर में 6, बांसवाड़ा में 1, बीकानेर में 4, धौलपुर में 1, जोधपुर में 2, पाली में 3, सिरोही में 1 और उदयपुर में 4 नए संक्रमित मरीज सामने आए है. बाकी जिलों में ये आंकड़ा सून्य रहा. इसके अलावा संक्रमित मरीजों में से 97 रिकवर भी हुए हैं. अब प्रदेश में एक्टिव केस घटकर 335 रह गए हैं. इनमें सर्वाधिक जयपुर में 107 और जोधपुर में 66 एक्टिव केस हैं, जबकि बारां, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जैसलमेर, जालोर, झुंझुनू, करौली, कोटा और राजसमंद कोरोना की जद से बाहर हो गए हैं. वहीं, अधिकतर जिलों में एक्टिव केस इकाई के आंकड़े में हैं.

पढ़ें. Rajasthan Corona Update : प्रदेश में 30 नए संक्रमित मरीज, एक्टिव केस की संख्या घटकर पहुंची 410

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद शुभ्रा सिंह को अधिकारियों ने पीपीटी के जरिए मुख्यमंत्री निःशुल्क निरोगी राजस्थान योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना सहित महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति पर प्रकाश डाला. इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न भागों में चल रहे चिकित्सा संस्थानों के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की. इस दौरान मिशन निदेशक एनएचएम का पद संभालने वाले डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी और चिकित्सा शिक्षा, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण के आयुक्त का पद ग्रहण करने वाले शिवप्रकाश नकाते भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details