राजस्थान

rajasthan

शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों की रोजाना 200 गाड़ियां की जा रही सीज

By

Published : Aug 21, 2019, 2:59 PM IST

जयपुर ट्रैफिक पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलानेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. पुलिस मुस्तैदी से शहर के हर नाके पर तैनात है. वहीं पुलिस ने 3 दिन में 1400 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की. पुलिस के इस कदम का सकरात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है.

Jaipur traffic police news, vehicles seized jaipur news, जयपुर ट्रैफिक पुलिस न्यूज, 200 वाहन जब्त,जयपुर

जयपुर.शहर में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस अब सख्त हो गयी है. राजधानी की सड़कों पर देर रात शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. जिसके अब सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं. यदि बात की जाए जयपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई की तो रोजाना अमूमन 200 वाहन सीज किए जा रहे हैं और साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के लाइसेंस भी जब्त किए जा रहे हैं.

जयपुर पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कर रही सख्त कार्रवाई

इस अभियान में शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक पुलिस की करीब 20 टीमें शराबी वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. टीम ब्रेथ एनालाईजर, बॉडीवार्न कैमरा, रिफ्लेक्टिव जैकिट, रिफ्लेक्टिव टॉर्च जैसे सामानों से लैस होकर नाकाबंदी पाईन्टों पर तैनात होकर कार्रवाई कर रही है. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए और शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की एक टीम के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर 3 दिन में 1400 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की और वाहन सीज कर लाइसेंस भी जब्त किए.

यह भी पढ़ें. छात्र संघ चुनाव 2019: भीलवाड़ा में लिंगदोह कमेटी की अवहेलना, कई जगहों पर लगे नेताओं के पोस्टर

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश का कहना है कि पुलिस द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले रहे हैं. अब लोग शराब पीकर वाहन चलाने से बच रहे हैं या फिर अपने साथ ऐसे लोगों को वाहन चलाने के लिए रख रहे हैं जो कि शराब का सेवन नहीं करते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details