राजस्थान

rajasthan

बीएलओ की ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने पर 14 सरकारी कर्मचारी और काम में लापरवाही पर 3 बीएलओ निलंबित

By

Published : Dec 20, 2022, 7:48 PM IST

जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ की ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने वाले 14 सरकारी कर्मचारियों को जिला निर्वाचन विभाग ने निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही काम में लापरवाही बरतने वाले 3 बीएलओ को भी निलंबित किया गया (3 BLOs suspended in Jaipur) है.

14 employees suspended for not joining BLO duties
बीएलओ की ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने पर 14 सरकारी कर्मचारी और काम में लापरवाही पर 3 बीएलओ निलंबित

जयपुर. निर्वाचन संबंधी कार्यों में लापरवाही को कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में मंगलवार को जिला निर्वाचन विभाग ने बीएलओ की ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने पर 14 सरकारी कर्मचारियों को निलंबित किया (14 employees suspended for not joining BLO duties) गया. वहीं निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर 3 बीएलओ को भी निलंबित किया गया है. निलंबित किए गए सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी हवामहल विधानसभा क्षेत्र में लगाई गई थी.

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि मतदाता सूचियों के त्रुटिरहित प्रकाशन, नए मतदाताओं के पंजीकरण, आधार कार्ड को एपिक कार्ड से लिंक करवाने जैसे कार्यों के लिये बीएलओ के रिक्त पद भरने के लिए अलग-अलग विभागों से कार्मिकों की ड्यूटी लगायी थी. उन्होंने बताया कि निर्वाचन आदेशों की पालना नहीं करने पर पर 14 बीएलओ को निलंबित कर दिया गया है.

पढ़ें:निर्वाचन विभाग का एक्शन: बीएलओ की ड्यूटी ज्वाइन न करने पर 28 सरकारी कर्मचारी निलंबित

हवामहल विधानसभा क्षेत्र की निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी मनीषा चौधरी ने बताया कि निर्वाचन कार्यों को करने के लिए 14 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई थी, लेकिन उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की. इस पर इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ ही निर्वाचन कार्य में लापरवाही करने पर 3 बीएलओ को भी निलम्बित किया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी जयपुर जिला निर्वाचन विभाग ने बीएलओ की ड्यूटी नहीं ज्वाइन करने पर कई सरकारी कर्मचारियों को निलंबित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details