राजस्थान

rajasthan

जयपुर: जोबनेर में अफीम की खेती करते हुए 1 व्यक्ति गिरफ्तार

By

Published : Mar 6, 2021, 10:42 PM IST

Updated : Mar 7, 2021, 6:25 AM IST

जयपुर के जोबनेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम उत्पादन की खेती करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

कालवाड़ पुलिस  जयपुर न्यूज  क्राइम न्यूज  Crime news  Jaipur News  Kalwar Police  Jobner Police  Poppy cultivation
एक आरोपी गिरफ्तार

जोबनेर (जयपुर).जोबनेर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. आपरेशन धरपकड़ अभियान में 4,110 अफीम के पौधों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में आपरेशन धरपकड़ अभियान के तहत कार्रवाई हुई है.

सांभर डिप्टी एसपी कीर्ति सिंह के निर्देश पर जोबनेर थानाधिकारी हितेश खांडल ने टीम गठित कर मुखबिर की सूचना पर एक व्यक्ति अवैध रूप से अफीम की खेती करने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खेत से अफीम के 4,110 हरे पौधों के साथ रामचंद्र यादव निवासी लोहरवाड़ा जोबनेर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी हितेश खांडल ने बताया कि आरोपी रामचंद्र यादव अपने खेत में अफिम की खेती कर रखा था. किसी को पता नहीं लगे, जिसकी वजह खेत के बीच में पौधों को लगा रखा था.

यह भी पढ़ें:जयपुर: अफीम की खेती कर रहा व्यक्ति गिरफ्तार, 150 पौधे बरामद

आरोपी को अफीम मादक पदार्थ की खेती से लाखों रुपए कमाने का सपना देख रहा था. लेकिन मुखबिर द्वारा सूचना पर उसके मनसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम मादक पदार्थ की तस्करी करने से आरोपी को रोका गया. भारी मात्रा में डोडा पोस्त और अफीम उत्पादन के बीज भी बरामद किए. आरोपी रामचंद्र के खिलाफ मूर्ति चोरी का मामला भी थाने में दर्ज है. वहीं पूछताछ कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Last Updated : Mar 7, 2021, 6:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details