राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 22, 2019, 4:49 PM IST

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ः पंचायतों के परिसीमन को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

हनुमानगढ़ में पीलीबंगा विधानसभा की ग्राम पंचायत 34 एसटीजी के ग्रामीणों ने गुरुवार को पंचायत के परिसीमन में सुधार की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने परिसीमन को सही आधार पर किए जाने की मांग की है.

पंचायतों के परिसीमन की खबर, News of delimitation of Panchayats

हनुमानगढ़. सरकार द्वारा इन दिनों पंचायतों के परिसीमन किए जा रहे हैं जिसे लेकर जिले की पीलीबंगा विधानसभा के ग्राम पंचायत 34 एसटीजी के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. परिसीमन की समस्या लेकर ग्रामीण गुरुवार को जिला कलेक्टर से मिलने पहुंचे. जहां उन्होंने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर परिसीमन में कई विसंगतियों को दूर करने की मांग की है.

पंचायतों के परिसीमन को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

साथ ही कहा कि अगर परिसीमन सही ढंग से नहीं किया गया तो ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और लोगों को ग्राम पंचायत से दूर जाना पड़ेगा. खासतौर पर मनरेगा मजदूरों के लिए समस्या खड़ी हो जाएगी इसलिए परिसीमन को है जनसंख्या के आधार पर सही ढंग से किया जाए. वहीं ज्ञापन लेने के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक असीजा ने कहा कि वे परिसीमन की मांग को देखते हुए एक जनसुनवाई बुलाएंगे जिसमें सभी ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों को बुलाया जाएगा.

पढ़ें-अजमेर दरगाह पर जूनियर 'सलमान' और कोरियोग्राफर 'वैभवी' ने की जियारत

साथ ही उनकी समस्या सुन परिसीमन उसी आधार पर किया जाएगा. वहीं इसके पहले भी कई ग्राम पंचायतों के लोग जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. जिन्होंने परिसीमन की विसंगतियों को दूर करने की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details