राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि आवंटित, लेकिन हालात जस के तस

नगर परिषद प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण करवाया. लेकिन कई साल भी जाने के बाद अभी तक वहां पर मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़कें बिजली पानी उपलब्ध नहीं करवाई गई है. जिसके चलते ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले वहां शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं.

By

Published : Jul 8, 2019, 10:08 PM IST

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि आवंटित

हनुमानगढ़.शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण करवाया. उसके लिए भूमि भी आरक्षित की लेकिन अभी तक ट्रांसपोर्ट नगर वहां शिफ्ट नहीं हो पाया है. क्षेत्र में नगर परिषद द्वारा वहां मूलभूत सुविधाएं नहीं दी गई है. जिसके चलते ट्रांसपोर्ट दुकाने वहां शिफ्ट नहीं हो पा रही है.

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि आवंटित

शहर में भारी-भरकम वाहनों का प्रवेश न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा हनुमानगढ़ बाईपास पर ट्रांसपोर्ट नगर को बनाने के लिए भूमि आरक्षित की गई. लेकिन कई साल भी जाने के बाद अभी तक वहां पर मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़कें बिजली पानी उपलब्ध नहीं करवाई गई है. जिसके चलते ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले वहां शिफ्ट नहीं हो पा रहे हैं. क्षेत्र में दूर-दूर तक झाड़ियां उगी हुई हैं. ना बिजली है ना सड़के हैं ना पानी है. ऐसे में जो नगर परिषद प्रशासन ने योजना बनाई थी कि ट्रांसपोर्ट नगर बसाया जाएगा वह कैसे बसेगा.

ट्रांसपोर्ट नगर बसाने के लिए कई बार दुकानदारों ने ज्ञापन भी दिए हैं. प्रशासन को भी ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया लेकिन यहां का प्रशासन इस ओर बिल्कुल गंभीर नहीं है. जो शहर के अंदर यातायात पूरी तरह से बाधित है, वह सुचारू रूप से बाधित ही है. आए दिन लोग विवाद करते हैं, दुर्घटनाएं होती हैं लेकिन यहां का प्रशासन बिल्कुल गंभीर नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details