राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खबर का असर : पिता और दादी ने किया था मासूम का सौदा, बेटा मिलने के बाद मां ने दिया ईटीवी भारत को धन्यवाद

हनुमानगढ़ में एक बार फिर से ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. यह खबर प्रमुखता से दिखाई गई थी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ और एक मासूम को उसकी मां से मिलवाया.

By

Published : Jun 15, 2019, 9:11 PM IST

ईटीवी भारत की खबर का असर हनुमानगढ़ में

हनुमानगढ़.ईटीवी भारत ने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए खबर चलाई की हनुमानगढ़ जंक्शन की खुंजा में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने ही बेटे को गोद देने के बहाने बेच दिया. इतना ही नहीं इस व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी का झूठा मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाया और गंधेली गांव की रक दम्पत्ति को बेटा गोदनामे के बहाने बेच दिया.

ईटीवी भारत की खबर का असर हनुमानगढ़ में

इसके बाद बेटे की मां ने बाल कल्याण समिति और थाने में गुहार लगाई. ईटीवी भारत ने पत्नी का पति पर गंभीर आरोप...कहा- फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर मेरे बच्चे को बेच दियाशीर्षक सेइस खबर को प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद बाल कल्याण समिति और पुलिस सक्रिय हुई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बेचे गए बेटे को उसकी मां को वापस दिलवाया. बेटे मिलने के बाद मां ने खुशी जाहिर की और ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

वहीं अब पुलिस इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. क्योंकि उसी पिता ने अपनी पत्नी का नकली मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर बेटे का गोदनामा दिखाया था. ईटीवी भारत ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए जिस तरह से बेटे को मां को मिलवाया है. उससे साफ है कि ईटीवी भारत सामाजिक सरोकार निभाने में हमेशा आगे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details