राजस्थान

rajasthan

मां-बाप के झगड़ों से परेशान था मामूम...दादा के साथ पहुंचा बाल कल्याण समिति की शरण में

By

Published : Mar 22, 2021, 6:40 PM IST

जयपुर निवासी 7 वर्षीय अगम गोदारा नाम का बच्चा पिछले डेढ़ वर्ष से माता-पिता के झगड़े में इस कदर परेशाना हुआ कि अपना घर छोड़कर बाल कल्याण समिति की शरण में जा पहुंचा.

Hanumangarh Child Welfare Committee,  Handed over to Child Child Welfare Committee in Hanumangarh,  Child troubled by parents' quarrels
मां-बाप के झगड़ों से परेशान था मामूम

हनुमानगढ़.जयपुर निवासी 7 वर्षीय अगम गोदारा नाम का बच्चा पिछले डेढ़ वर्ष से माता-पिता के झगड़े में इस कदर परेशाना हुआ कि अपना घर छोड़कर बाल कल्याण समिति की शरण में जा पहुंचा.

बच्चे का अपने घर में रहना और जीना मुहाल हो गया था. लगातर प्रताड़ना के चलते बच्चे ने अपने दादा से मिलकर उनको सारी स्थिति से अवगत करवाया. जिसपर अगम के दादा बच्चे को लेकर हनुमानगढ बाल कल्याण समिति के कार्यलय पहुंचे और पीड़ित अगम ने समिति के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों के सामने सारी आपबीती सुनाई.

बच्चे ने बाल कल्याण समिति (CWC) अध्यक्ष जितेंद्र गोयल और सदस्यों को बताया कि वह डेढ़ वर्ष से जयपुर में अपनी माता नमिता के पास रह रहा है. मां और पिता का झगड़ा चलता रहता है. अगम ने कहा कि मां मुझसे मारपीट करती है और मुझे धमाकती है कि अगर तुमने अपने पिता से मेरी शिकायत की तो और पिटाई करूंगी.

पढ़ें- राजस्थान : सऊदी अरब में बंधक दो भारतियों ने लगाई वतन वापसी की गुहार, वीडियो जारी कर बताई दिल दहला देने वाली कहानी

प्रकरण के तथ्यों को समझ और तमाम परिस्थितियों को मध्यनजर रखते हुए बालक संरक्षा और सुरक्षा के बारे में समिति द्वारा विचार विमर्श करने के बाद बच्चे के सर्वोत्तम हित को देखते हुए उसके पिता ध्रुव गोदारा और दादा मस्तराम के सुपुर्द किया गया है.

इस मौके पर बाल कल्याण समिति चैयरमेन जितेंद्र गोयल, सदस्य प्रेमचंद शर्मा, अनुराधा सहारण, सुमन सैनी, विजय चौहान आदि मौजूद रहे. बाल कल्याण समिति चैयरमेन जितेंद्र गोयल ने बताया कि हमारी समिति बच्चों के सर्वोत्तम हित में बच्चो से संबंधित मामलों को तुरंत निस्तारण करने हमेशा तत्पर रहेंगे. वहीं गोयल ने सभी से अपील की कि जहां भी बच्चों के शोषण का मामला सामने आए समिति को तुरन्त सूचना दें. या चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 पर सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details