राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 28, 2019, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

राज्य बाल अधिकार सरंक्षण आयोग सदस्य का पीजी कॉलेज में हुआ स्वागत

हनुमानगढ़ में शनिवार को निजी पीजी कॉलेज में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य विजेंद्र सिंह पहुंचे. यहां उनका अभिनंदन किया गया. इस दौरान उन्होंने लैंगिक अपराधों और बालकों के संरक्षण अधिनियम की पालना को लेकर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी.

बाल अधिकार सरंक्षण सदस्य, Child Rights Protection member
बाल अधिकार सरंक्षण आयोग सदस्य

हनुमानगढ़. राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य विजेंद्र सिंह का जिला मुख्यालय स्थित एक निजी पीजी कॉलेज में अभिनंदन किया गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें बच्चों के प्रति सजग रहने की जरूरत है और उनके साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. जिससे उनमें संस्कार और अनुशासन विकसित हो सके.

राज्य बाल अधिकार सरंक्षण आयोग सदस्य का पीजी कॉलेज में हुआ स्वागत

साथ ही विजेंद्र सिंह का कहना है कि बच्चों के कोमल स्वभाव को महसूस करने की जरूरत है. ताकि उनके अंदर अनुशासन और संस्कार विकसित हो सके. इस दौरान उन्होंने लैंगिक अपराधों और बालकों के संरक्षण अधिनियम की पालना को लेकर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी.

पढ़ें: अवैध निर्माण के खिलाफ चौमू नगरपालिका सख्त, सात व्यावसायिक भवनों के मालिकों को नोटिस

विजेंद्र ने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के हितों को लेकर कार्य कर रही है. हमें भी सजगता बरतते हुए बच्चों के प्रति संवेदना बरतने का प्रयास करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि बाल कल्याण समिति की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं बच्चों को शिक्षा से वंचित न रहना पड़े और जो बच्चे अनाथ हैं या बाल शर्म कर रहे हैं उनके लिए भी सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details