राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी, वॉर्ड 24, 45 के मकानों को किया चिह्नित

हनुमानगढ़ नगर परिषद ने सरकारी जमीन को कब्जों से मुक्त करवाने के लिए जिला मुख्यालय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान अनवरत चला रखा है. जिसके चलते कुछ दिन पहले वार्ड 24 और 45 में मकानों पर क्रॉस के निशान लगाकर कब्जे के मकानों को चिन्हित किया है.

By

Published : Sep 28, 2020, 7:53 PM IST

Encroachment in Hanumangarh, Hanumangarh Municipal Council
हनुमानगढ़ नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी

हनुमानगढ़. नगर परिषद की ओर से जिला मुख्यालय पर कब्जे तोड़ने का अभियान चलाया हुआ है. इसी कड़ी में वार्ड 24 व 45 में भी कब्जे तोड़ने की कार्रवाई जारी है. नगरपरिषद ने इन वार्डों में रहने वाले वाशिंदों के घरों पर लाल क्रॉस लगाकर चेतावनी दी है कि वे शीघ्र मकान खाली करें, वरना मकान तोड़ दिए जाएंगे. जिसके चलते, वहां रह रहे लोगों की नींद उड़ी हुई है.

दोनों वार्डों के लोगों ने नगर परिषद सभापति गणेश बंसल व अधिकारियों से मिलकर गुहार लगाई कि वे दशकों से इन घरों में रह रहे हैं. उन्हें बेघर नहीं किया जाए. साथ ही उन्होंने आरोप लगाए कि उन्होंने सेफ्टी टैंकों के लिए नगर परिषद में शुल्क जमा करवाया हुआ है. उनके घरों में बिजली, पानी कनेक्शन भी हैं. इतना ही नहीं नगर परिषद के चुनावों में उन्हें मतदान पर्चियां भी दी गई हैं. अब वे ही उनको कब्जाधारी बताकर बेघर करने पर उतारू हैं.

पढ़ें-कृषि कानूनों के विरोध में सामने आए पायलट, कहा- सरकार ने किसानों के हितों पर किया प्रहार

नागरिकों का ये भी कहना है कि एक तरफ सरकार कोरोना काल में गरीबों का हितैषी होने व उनको मदद के दावे कर रही है. वहीं हनुमानगढ में नगर परिषद मदद की बजाय उनको उजाड़ने का काम कर रही है. इन विषम परिस्थियों में जाएं तो जाएं कहां.

ABOUT THE AUTHOR

...view details