राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 30, 2019, 6:50 PM IST

ETV Bharat / state

ढाई गुना टैक्स बढ़ोतरी को लेकर लोक परिवहन बस चालकों की हड़ताल

हड़ताल पर बैठे लोक परिवहन बस के चालकों ने आरोप लगाया कि सरकार ने विधानसभा में तो कहा था कि वह किसी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाएंगे लेकिन उन्होंने लोक परिवहन बसों का ढाई गुना टैक्स बढ़ा दिया है जिसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.

public transport bus drivers strike

हनुमानगढ़.सरकार द्वारा लोक परिवहन बसों के टैक्स में बढ़ोतरी किए जाने से लोक परिवहन बस चालक आक्रोशित है, इसी आक्रोश के चलते उन्होंने आज जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय के सामने पड़ाव डाल दिया. इस दौरान उन्होंने मांग की है कि जो टैक्स बढ़ाया गया है उसे वापस लिया जाए नहीं तो उनका आंदोलन जारी रहेगा.

बसों पर ढाई गुना टैक्स बढ़ोतरी को लेकर लोक परिवहन बस चालकों की हड़ताल

हड़ताल पर बैठे लोक परिवहन बस के चालकों ने आरोप लगाया कि सरकार ने विधानसभा में तो कहा था कि वह किसी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाएंगे लेकिन उन्होंने लोक परिवहन बसों का ढाई गुना टैक्स बढ़ा दिया है जिसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. आगे कहा कि एक और तो डीजल के रेट में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है महंगाई बढ़ रही है ऊपर से उनका टैक्स बढ़ाया जा रहा है और जो फिटनेस 2 साल में करवाना होता था उसे अब एक साल में करवाना है. अलग-अलग नियम कानून सरकार बनाकर लोक परिवहन बस को बंद करना चाहती है लेकिन वह इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं करने की बात कही साथ ही कहा की सरकार ने जो टैक्स बढ़ाया है उसे वापस लिए जाए नहीं तो उनका यह आंदोलन जारी रहेगा.

पढ़ेंः सदन में दुष्कर्म पीड़िता के थाने में आत्मदाह मामले पर हंगामा, दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

वहीं हड़ताल के बाद जिला परिवहन अधिकारी बस चालको से वार्ता के लिए पहुंचे और उनका ज्ञापन लिया, उन्होंने बस चालकों को आश्वासन दिलाया कि वे उनकी मांग सरकार तक भी लेकर जायेंगे और जो कुछ भी कर सकते हैं उनका सहयोग करेंगे. लोक परिवहन बसों की हड़ताल पूरे बीकानेर संभाग की थी. यहां पर हनुमानगढ़ से लेकर कुछ इलाकों में बसे बंद रखी गई जिससे यात्री को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. बस चालकों ने साफ तौर पर चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें मानी नहीं जाती जब तक बढ़ाया वर्टेक्स वापस नहीं लिया जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details