राजस्थान

rajasthan

सड़क सुरक्षा माह के समापन पर हनुमानगढ़ में कार्यक्रम आयोजित, ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने की अपील

By

Published : Feb 18, 2021, 6:57 AM IST

सड़क सुरक्षा माह का बुधवार को समापन हो गया. इसीके मद्दनेजर हनुमानगढ़ के एक निजी स्कूल में भी सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें लोगों को ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने की अपील की गई.

Road Safety Month, हनुमानगढ़ न्यूज
सड़क सुरक्षा माह के समापन पर हनुमानगढ़ में कार्यक्रम

श्रीगंगानगर.देश में सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों का आंकड़ा हर साल घटता बढ़ता जा रहा है. सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार की ओर से भले ही जागरूकता अभियान चलाया जाता है लेकिन इसके बावजूद जागरूकता कम ही नजर आती है. यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने और सड़क हादसों पर रोकथाम के उद्देश्य से चलाए जाने वाली सड़क सुरक्षा माह का बुधवार को समापन हो गया.

हनुमानगढ़ रोड स्थित एक निजी स्कूल में समापन के अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए गंभीरता से कार्य करने की बात कही. कार्यक्रम में विधायक राजकुमार गौड़ भी रहे. इसके अलावा कार्यक्रम में यातायात थाना प्रभारी कुलदीप चारण, जिला परिवहन अधिकारी विनोद लेघा भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में वक्ताओं ने अपने संबोधन में यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया. वक्ताओं ने कहा कि वाहन चलाते समय थोड़ी सी भी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है. इसलिए वाहन चलाते समय पूरी तरह से सतर्क रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें.हादसों का दिन : कहीं चीख, कहीं खौफ और खत्म हो गईं 14 जिंदगियां...50 से अधिक घायल

यातायात नियमों की पालना सभी को करनी चाहिए क्योंकि यह आमजन की सुरक्षा के लिए ही यातायात नियम बने हुए हैं. एक माह तक चले सड़क सुरक्षा माह में यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए लोगों को जागरुक किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details