राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो वायरल, सामने आई पुलिस की लापरवाही

राजस्थान में महिलाओं के साथ अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इसी कड़ी में हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. समय पर पुलिस की कार्रवाई न होने से आरोपियों ने पीड़िता का वीडियो भी वायरल कर दिया है.

By

Published : Oct 5, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 7:44 PM IST

minor Gang-rape, minor Gang-rape in Hanumangarh
नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस की लापरवाही

हनुमानगढ़.दुष्कर्म के खिलाफ सख्त कानून और सजा को लेकर जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच लगातार महिलाओं के साथ दुष्कर्म, हत्या के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक गैंगरेप का मामला हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहां 16 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जिसमें तीन युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस की लापरवाही

पीड़ित परिवार का आरोप है कि मामले में 30 सितंबर को पीलीबंगा थाने में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था, लेकिन आज तक कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई. वहीं आरोपी खुले आम घूम रहे हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान आरोपी गैंगरेप की शिकायत पर किशोरी के साथ बनाए गए आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने की धमकी भी देते रहे, लेकिन स्थानीय पुलिस ने कुछ नहीं किया. हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर पीड़ित परिवार ने कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें-राजस्थान में नहीं थम रही दरिंदगी...बारां में घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म

पीड़ित परिवार द्वारा दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि उनकी 16 साल की बेटी 29 सितंबर को 1 बजे घर से दादी के पास जा रही थी. रास्ते में तीन युवकों ने किशोरी को रोककर उसे जबरन उठा ले गए. तीनों आरोपी पीड़िता को एक कमरे में ले गए. आरोप है कि उसके साथ पहले मारपीट की गई. शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई फिर तीनों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

आरोपियों ने पीड़िता के साथ आपत्तिजनक हालत में वीडियो भी बना लिया. 30 सितंबर को शिकायत करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने पर आरोपियों ने वीडियो वायरल भी कर दिया. वहीं एसपी के हस्तक्षेप के बाद पीलीबंगा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रावतसर के पुलिस उप अधीक्षक रणवीर सिंह मीणा ने बताया कि दुष्कर्म के आरोप में भादंसं की धारा 341, 342, 354(क), 376डी व 5एल/6 पॉक्सो एक्ट के तहत तीन जनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शीघ्र पीड़िता का बयान दर्ज करवा कर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 5, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details