राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज के जरिए भूमि विक्रय के मामले में हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया. जिसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है.

accused of cheating arrested,forgery in Hanumangarh
फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 4, 2021, 11:03 PM IST

हनुमानगढ़. जंक्शन पुलिस ने कूटरचित दस्तावेज जरिए भूमि विक्रय के लाखों की ठगी के एक बड़े मामले में एक आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. हालांकि मामले में ये दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले 10 मई को इस मामले में ठगी के आरोपी राजू उर्फ राजाराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

परिवादी अमित गोयल व अमिल बसल निवासी हनुमानगढ़ टाउन जंक्शन थाने में परिवाद देते हुए बताया कि राजू दलाल व उसके साथी महेन्द्र सिंह राय सिख, भागीरथ गोदारा ने 11 एलएनपी की चक 6 एसएनएम में स्थित 23 बीघा भूमि दिखाकर, बृजलाल की जगह महेन्द्र सिंह रायसिख निवासी 3 एलएम रामसिंहपुर को फर्जी बृजलाल बनाकर व बृजलाल का फर्जी आधार कार्ड तैयार करवाकर भूमि का बैनामा करवा दिया. भूमि के बदले 81 लाख 54 हजार रुपये महेन्द्र सिंह जो फर्जी बृजलाल बना था, उसने अपने खाते में जमा करवा लिए.

पढ़ें-डकैती और लूट के दो अलग-अलग मामलो में 6 आरोपी गिरफ्तार

जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने जानकारी दी कि एसपी प्रीति जैन के निर्देशों पर जंक्शन पुलिस ने पूरे प्रकरण की तुरंत जांच शुरू की. पहले ठगी के एक आरोपी राजू उर्फ राजाराम को 10 मई को गिरफ्तार किया और पूछताछ कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश में कई जगह दबीश दी गई. गुरुवार को पुलिस ने धोखाधड़ी में शामिल आरोपी कुलविन्द्र सिह उर्फ किन्द्री पुत्र महेंन्द्र सिह रायसिख निवासी कावांवाली फाजिल्का पंजाब को गिरफ्तार किया. जिसे शुक्रवार को न्यायलय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details