राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 11, 2019, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

नशे पर लगाम नहीं लगा पा रही हनुमानगढ़ पुलिस, कॉलोनी के लोगों ने थाने का किया घेराव

हनुमानगढ़ के खुंजा कॉलोनी के निवासी नशे के कारोबार से परेशान है. बुधवार को कॉलोनी के लोगों ने थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और साथ ही पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया.

protest against drug addiction, नशे के खिलाफ प्रदर्शन, हनुमानगढ़ न्यूज, hanumangarh police,

हनुमानगढ़. शहर की एक कॉलोनी के बाशिंदें इलाके में चल रहे शराब के अवैध कारोबार से परेशान है. वार्ड में सरेआम नशीले पदार्थ बेचे जाते हैं. आक्रोशित लोगों ने बुधवार को थाने के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और नशे के इस कारोबार पर लगाम लगाने की मांग की.

मामला खुंजा कॉलोनी के वार्ड नंबर 4 का है जहां के क्षेत्रवासी नशे के कारोबार से परेशान हैं. यहां वार्ड में अवैध रूप से सरेआम नशीले पदार्थ बेचे जा रहे हैं. इलाके के लोगों ने कई बार इस मामले को लेकर पुलिस को शिकायत की लेकिन इस ओर से पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया.

नशे के खिलाफ प्रदर्शन

पढ़ें:आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के काफिले से टकराकर 6 साल के बच्चे की मौत

आक्रोशित लोगों ने बुधवार को थाने में पहुंच प्रदर्शन किया और मांग की कि अवैध रूप से बेचे जा रहे नशे पर लगाम लगाई जाए क्योंकि इससे वार्ड के युवा नशे की चपेट में आ रहे हैं और बर्बाद हो रहे हैं.

वार्ड की महिलाओं ने आरोप लगाया कि वार्ड की हर गली में सरेआम नशा बेचा जा रहा है, जिसमें प्रमुख रूप से चिट्ठा पोस्ट, अफीम, चरस, गांजा सब तरह के नशे बेचे जा रहे हैं. पुलिस को पता होते हुए भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. महिलाओं का आरोप है कि आंगनबाड़ी केंद्र के पास भी कई ऐसी दुकानें खुली हुई है जहां पर नशा बेचा जा रहा है. वार्ड के युवा नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और बर्बाद हो रहे हैं. कई घर उजड़ चुके हैं. इसके बावजूद पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

पुलिस पर मिलीभगत का लगाया आरोप

उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर अब नशे के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो वह आंदोलन करेंगे. वार्ड के लोगों ने पूर्व में भी कई बार नशे के खिलाफ ज्ञापन दिए थे लेकिन उस पर पुलिस कोई गौर नहीं कर रही है. वार्ड के लोगों ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि पुलिस की मिलीभगत के ही चलते यह सब नशे का गंदा खेल चल रहा है. अगर अब कार्रवाई नहीं होती है तो वे आंदोलन करेंगे. अब देखना होगा कि बुधवार की चेतावनी के बाद पुलिस प्रशासन गंभीर होता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details