राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़: दलित और नायक समाज में पुलिस के खिलाफ आक्रोश, किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 24, 2020, 4:56 PM IST

हनुमानगढ़ में नायक और दलित समाज के लोगों के खिलाफ हो रहे आपराधिक वारदातों में कार्रवाई की मांग को लेकर समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. समाज के लोगों ने मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए एसपी को ज्ञापन दिया. इस पर एसपी ने 2 दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया.

हनुमानगढ़ में दलित समाज का प्रदर्शन, हनुमानगढ़ न्यूज, Memorandum to Hanumangarh SP
दलित और नायक समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

हनुमानगढ़. जिले में दलित और नायक समाज के खिलाफ बढ़ते आपराधिक घटनाओं के प्रति समाज के लोगों में काफी आक्रोश है. अपराधों को रोकने और कार्रवाई करने की मांग को लेकर समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. साथ ही हाल में नायक और दलित समाज के लोगों के साथ हुई तीन घटनाओं में आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी राशि डोगरा को ज्ञापन दिया.

दलित और नायक समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

बता दें कि जिले के गांव 32 एसएसडब्यू में 10 दिन पहले बाइक पर घर लौट रहे एक व्यक्ति की कुछ लोगों ने हत्या कर दी और उसका शव खेतों में फेंक दिया. वहीं रोडावली गांव में दलित समाज के ही एक व्यक्ति पर ट्रैक्टर चढ़ाकर मारने का प्रयास किया. इन मामलो में अब तक मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर दलित और नायक समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया.

समाज के लोगों ने पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि 10 दिन बीत जाने के बाद भी अबतक कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है. आरोपियों को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है. ग्रामीणों ने कहा कि इस सबन्ध में एसपी को मामले से अवगत करवाया गया है. इस पर एसपी ने दो दिन में गिरफ्तारी काआश्वाशन भी दिया है. समाज के लोगों ने कहा कि यदि दो दिन में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो, नायक समाज उग्र आंदोलन करेगा.

ये पढ़ें:अलवर: सेंट्रल जेल में मोबाइल रखने और धमकी देने के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार

बता दें कि दोनों मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मुख्य आरोपियों के खिलाफ नामजद और अन्य के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है. लेकिन पुलिस उचित कार्रवाई नहीं कर रही. आरोपी 10 दिनों से खुलेआम घूम रहे हैं. जिससे उनके परिवारों को भी खतरा है. अब देखना होगा कि पुलिस पर इस प्रदर्शन का कितना असर होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details