राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ में किसान महापंचायत का आयोजन, मोदी सरकार पर जमकर बरसे किसान नेता

By

Published : Mar 18, 2021, 2:07 AM IST

हनुमानगढ़ में बुधवार को तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

Kisan Mahapanchayat in Hanumangarh,  Rajasthan News
किसान महापंचायत

हनुमानगढ़.केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को हनुमानगढ़ के संगरिया कस्बे में कृषि कानून के खिलाफ किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए और किसानों को संबोधित किया.

किसान महापंचायत

पढ़ें- सरकार को कंपनियां चला रही हैं, अगर कानून वापस नहीं लिए तो कंपनियों के गोदाम तोड़ने का टारगेट बनाएंगे: राकेश टिकैत

किसान नेताओं ने किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. साथ ही इस आंदोलन में किसानों को अधिक से अधिक जुड़ने की अपील की. उन्होंने 23 मार्च को शहीद दिवस पर साम्राज्यवाद की सोच को खत्म करने की हुंकार भरी. साथ ही 26 मार्च को भारत बंद को सफल बनाने की अपील की.

किसी को राम भक्त होने का सर्टिफिकेट बीजेपी से नहीं चाहिए

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा के युद्धवीर सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को राम भक्त होने का सर्टिफिकेट बीजेपी से नहीं चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर धर्म की राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर से बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा.

किसान नेता राकेश टिकैत ने तीनों कृषि कानूनों को वापस और एमएसपी पर कानून नहीं बनाने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details