राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 12, 2019, 7:03 PM IST

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ः 9 सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना जारी

हनुमानगढ़ रोडवेज कार्यालय में गुरुवार को रोडवेज कर्मियों ने अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कर्मचारियों का कहना है कि लगातार चेतावनी देने के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हुई. जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, धरना जारी रहेगा.

Roadways workers protest, हनुमानगढ़ न्यूज

हनुमानगढ़.राजस्थान रोडवेज विभाग की यूनियन भारतीय जनता मजदूर महासंघ (BJM) के बैनर तले रोडवेज डिपो में रोडवेज कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है. साथ ही एक कर्मचारी ने आमरण अनशन भी शुरू कर दिया है. रोजवेज कर्मियों की मांग है कि साप्ताहिक रेट दिया जाए. कर्मचारियों के बकाया एरियर का भुगतान जल्द किया जाए.

पढ़ें- हैदराबाद में मोहन भागवत ने किया बप्पा को विसर्जित

साथ ही रोडवेज कर्मियों की मांग है कि नवीन वेतनमान दिया जाए. वहीं रोडवेज डिपो में वरिष्ठता के आधार पर परिचालक और चालकों की प्रतिनियुक्ति की जाए. जो चालक मेडिकल में अनफिट हैं, उनको कार्यालय में लगाया जाए. अधिकारियों के तहत जो कर्मचारी लगे हुए हैं, उन्हें डिपो की प्रतिनियुक्ति पर नहीं लगाया जाए.

9 सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना

गौरतलब है कि प्रतिनियुक्ति आज तक नहीं हुई है. जिसके कारण धरना शुरू हुआ है. हालांकि पहले भी रोडवेज कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किए गए थे. लेकिन सरकार बदलने के बाद भी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अब देखना होगा कि आमरण अनशन के बाद सरकार इनकी सुध लेती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details