राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ः सेल्फ डिफेंस की टीम ने छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

By

Published : Jan 20, 2020, 6:43 PM IST

हनुमानगढ़ में इन दिनों महिला थाना की सेल्फ डिफेंस टीम द्वारा स्कूल-कॉलेजों में जाकर छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए जा रहे हैं. ऐसे में सोमवार को सेल्फ डिफेंस की टीम हनुमानगढ़ के सरस्वती कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को आत्मरक्षा की जानकारी दी और बताया कि छेड़खानी के समय कैसे खुद को बचाया जा सकता है.

team taught self-defense tricks, टीम ने छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर
छात्राओं ने सिखे आत्मरक्षा के गुर

हनुमानगढ़. जिले में इन-दिनों सेल्फ डिफेंस की टीम द्वारा महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए जा रहे हैं. इस कड़ी में सोमवार को सेल्फ डिफेंस की टीम हनुमानगढ़ के सरस्वती कन्या महाविद्यालय में पहुंची. वहीं महाविद्यालय पहुंचने के बाद टीम ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए.

छात्राओं ने सिखे आत्मरक्षा के गुर

महिला थाना की एएसआई गायत्री चौधरी ने बताया कि ऐसे कैंप के माध्यम से छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है. जिससे छेड़खानी की घटनाओं के समय छात्राएं अपनी रक्षा खुद कर सके. जिससे की अपराधों में कमी आए.

पढ़ेंः बेटी की शादी के बाद सऊदी गए मुश्ताक की नहीं कोई खबर, परिजनों ने केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल से लगाई गुहार

बता दें कि देश में बढ़ रही छात्राओं-महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं और बढ़ रहे महिलाओं पर अपराध से चिंतित सरकार ने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए सभी जिला मुख्यालय थानों को निर्देशित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details