राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: स्पिनिंग मिल शुरू होने की आस, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

एशिया की सबसे बड़ी कहे जाने वाली हनुमानगढ़ की स्पिनिंग मिल को बंद हुए करीब 4 साल हो चुके हैं, लेकिन लोगों को अभी भी उम्मीद है कि यह मिल दोबारा शुरू होगी और हनुमानगढ़ में बहार लौटेगी.

By

Published : Dec 24, 2019, 10:09 PM IST

हनुमानगढ़ खबर, hanumangarh news, हनुमानगढ़ की स्पिनिंग मिल, स्पिनिंग मिल शुरू होने की आस, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन, rajasthan news
हनुमानगढ़ की स्पिनिंग मिल

हनुमानगढ़.2015 में भाजपा शासनकाल में हनुमानगढ़ की स्पिनिंग मिल बंद हो गई थी और यहां के करीब 717 मजदूर बेरोजगार हो गए थे. उसके बाद में यहां लगातार आंदोलन किए गए. चक्काजाम किए गए. उसके बाद में सरकार को मजबूर होकर मजदूरों को दूसरी जगह समायोजित किया गया था. लेकिन अभी भी 50 से 55 मजदूर ऐसे हैं जो कि बेरोजगार हैं.

स्पिनिंग मिल शुरू होने की आस

लोगों को उम्मीद थी कि जब सत्ता बदलेगी तो स्पिनिंग मिल दोबारा शुरू होगी हालांकि सत्ता बदले हुए 1 साल हो चुका है. कांग्रेस ने वादा भी किया था कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो उसकी नहीं मिल शुरू करवाएंगे, लेकिन अभी तक मिल शुरू नहीं हुई है. यहां के स्थानीय नेताओं का कहना है कि वह मुख्यमंत्री से मिले हैं और उन्हें आश्वासन मिला है कि जल्द ही मिल शुरू हो पाएगी.

पढ़ेंः सीएम गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश, सरकार किसी तरह की कोताही नहीं करेगी बर्दाश्त

स्पिनिंग मिल को घटा में दिखाकर भाजपा कार्यकाल में बंद किया गया था. लेकिन जो मजदूर नेता है उन्होंने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि यह मेल कभी भी घाटे में नहीं रही थी. इसे एक साजिश के तहत बंद किया गया था. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस सरकार में मिल फिर से शुरू होगी. अब देखना होगा कि लोगों की उम्मीदें कब पूरी होती है और कब यह मिल शुरू होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details