राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़ : चालानशुदा बाइक को दिखा दिया चोरी की बाइक...पुलिस पर गंभीर आरोप

हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं. आरोप है कि पुलिस ने कागजात नहीं होने पर जो बाइक जब्त की, उसे चोर गिरोह से बरामद की गई बाइक दर्शा दिया.

By

Published : Jun 12, 2021, 10:00 PM IST

Hanumangarh police shown challaned bike as stolen bike
चालानशुदा बाइक को दिखा दिया चोरी की बाइक

हनुमानगढ़. बाइक के मालिक जंक्शन निवासी व्यापारी देवेंद्र शाक्य ने आरोप लगाए हैं कि जंक्शन पुलिस ने 28 मई को उसके मुनीम की बाइक पकड़ी. ऑनलाइन कागजात दिखाने पर भी बाइक को नहीं छोड़ा और मोबाईल रख लिया.

इसके बाद पुलिस ने 300 रुपये लेकर मोबाइल दे दिया लेकिन बाइक को सीज कर दिया. बाइक सीज करने या चालान काटने का पुलिस ने कोई दस्तावेज नहीं दिया. इस पर व्यापारी ने 28 मई को ही इसकी शिकायत ऑनलाइन पोर्टल पर कर दी.

पुलिस पर गंभीर आरोप

व्यापारी को 11 जून को पता लगा कि जंक्शन पुलिस ने चोरी की 9 बाइक सहित चोर गिरोह के दो सदस्य पकड़े हैं. जिसमें उसकी बाइक को भी चोरी की बाइक दिखा दिया. जबकि उसने चोरी का कोई मुकदमा दर्ज नहीं करवाया था. बल्कि बाइक पकड़े जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन का कहना है कि शिकायत पर जांच करवाई जा रही है. डीएसपी हनुमानगढ़ प्रशांत कौशिक मामले की जांच कर रहे हैं.

पढ़ें- रनवे से फिर फिसला पायलट का 'प्लेन'...सोलंकी का सरकार पर आरोप...विधायकों की हो रही फोन टैपिंग

धौलपुर में गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

जिले की डीएसटी टीम ने मनिया थाना इलाका एवं सैंपऊ कस्बे में गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है. तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर गांजा बरामद किया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. डीएसटी टीम प्रभारी सुमन कुमार चौधरी ने बताया कि टीम को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि मनिया थाना इलाके के गांव मौजा का नगला में अवैध गांजे की तस्करी की जा रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम गठित कर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस टीम ने मौके से गांजा तस्कर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details