राजस्थान

rajasthan

Bulldozer on Illegal Encroachment : हिस्ट्रीशीटर मणी के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई

By

Published : Jun 12, 2023, 3:33 PM IST

Updated : Jun 12, 2023, 4:02 PM IST

हनुमानगढ़ पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर मणी सिंह के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया है. मणी ने सतीपुरा ग्राम पंचायत की जगह पर अतिक्रमण कर रखा था.

Police Bulldozed illegal encroachment
अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर

अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई

हनुमानगढ़.उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब राजस्थान में भी अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजरकी कार्रवाई होने लगी है. इसी कड़ी में हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने हनुमानगढ़ की नजदीकी गांव सतीपुरा में हिस्ट्रीशीटर मणी सिंह के अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. इस मामले को लेकर हनुमानगढ़ SP सुधीर चौधरी ने सोमवार को एक पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी.

लॉरेंस गैंग को देता था अमीर लोगों के नंबर : एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि हाल ही में सामने आया था कि हिस्ट्रीशीटर मणी सिंह का कनेक्शन लॉरेंस गैंग से है. मणी लॉरेंस गैंग के सदस्य रितिक बॉक्सर को हनुमानगढ़ के धनी लोगों के फोन नंबर उपलब्ध करवाता था, फिर रितिक बॉक्सर उन्हें धमकाकर फिरौती की मांग करता था. ऐसे ही मणी ने हनुमानगढ़ के दो पार्षद और एक डॉक्टर का नंबर रितिक बॉक्सर को दिया था. इन्हीं मामलों में पहले रितिक और फिर मणी की गिरफ्तारी हुई है, जिसके बाद अब उच्चाधिकारिओं के आदेशों पर हिस्ट्रीशीटर मणी की ओर से कब्जाई गई जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है.

पढ़ें. पुलिस ने रितिक बॉक्सर को जेल से किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

अन्य जमीनों को भी किया जा रहा चिन्हित : उन्होंने बताया कि अब हनुमानगढ़ में ऐसे अन्य अपराधियों को भी चिन्हित किया गया है, जिन्होंने अवैध तरीके से कमाई गई सम्पति और सरकारी-गैरसरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा है. उन्हें भी अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा. चौधरी ने बताया कि खासकर लॉरेंस गैंग से जुड़े लोगों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जिनका कनेक्शन सोशल मीडिया के जरिए भी इस गैंग से है, उनपर भी कार्रवाई की जाएगी.

हनुमानगढ़ जंक्शन थाना अधिकारी नरेश गेरा ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर मणी सिंह ने सतीपुरा ग्राम पंचायत की जगह पर अतिक्रमण कर रखा था. सोमवार को हनुमानगढ़ टाउन और महिला थाना पुलिस जाप्ता के साथ जंक्शन पुलिस ने अवैध अतिक्रमण को हटाया. थानाधिकारी के अनुसार यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि और किन अपराधियों ने इस तरह से अवैध अतिक्रमण कर रखा है, ताकि उनपर भी कार्रवाई की जाएगी. हिस्ट्रीशीटर मणी सिंह पर नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल, रितिक बॉक्सर से कनेक्शन और फिरौती मांगने के मामले में जेल में बंद है.

Last Updated : Jun 12, 2023, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details