राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताः हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने जीते 22 पदक, 9 स्वर्ण, 5 रजत और 8 कांस्य

हाल ही में जयपुर में आयोजित पहली बार राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में हनुमानगढ़ जिले के खिलाड़ियों ने दबदबा कायम किया है. हनुमानगढ़ जिले के खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में कुल 22 पदक जीतकर हनुमानगढ़ जिले का नाम रोशन किया है. खिलाड़ियों के हनुमानगढ़ आगमन पर जिला कलेक्टर ने उनका भव्य स्वागत किया.

By

Published : Jan 8, 2020, 8:10 AM IST

Hanumangarh sports news, हनुमानगढ़ न्यूज
राज्य स्तरीय खेलों में हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने जीते 22 पदक

हनुमानगढ़.जयपुर में पहली बार आयोजित हुए राज्य स्तरीय खेलों में हनुमानगढ़ जिले के खिलाड़ियों ने 9 स्वर्ण पदक, 5 रजत पदक और 8 कांस्य पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया है. पदक जीतकर वापस हनुमानगढ़ आगमन पर खिलाड़ियों का जिला कलेक्टर ने स्वागत किया.

गौरतलब है कि जयपुर में 3 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक 18 खेलों के 8000 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इन खेलों में मुख्य रूप से एथलेटिक्स, भारोत्तोलन, निशानेबाजी, बॉक्सिंग, जूडो, तैराकी जैसे कई खेल प्रतियोगिताएं हुई थी. इन खेलों में हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने कुल 22 पदक जीते. जयपुर में अपना परचम लहराने के बाद जब खिलाड़ी हनुमानगढ़ पहुंचे तो इनका जिला कलक्टेर जाकिर हुसैन द्वारा राजीव गांधी स्टेडियम में स्वागत किया गया.

राज्य स्तरीय खेलों में हनुमानगढ़ के खिलाड़ियों ने जीते 22 पदक

सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में प्रतिभाएं बहुत हैं, जो कि इन खिलाड़ियों ने साबित भी किया है. खेल से जहां मानसिक शारीरिक विकास होता है. वहीं खेलों के माध्यम से जिले का राज्य का देश का और अपने परिवार का नाम रोशन किया जा सकता है. वहीं पार्षद और कांग्रेस नेता तरुण विजय ने भी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार की यह बहुत अच्छी पहल है. इससे और भी प्रतिभाएं निकलकर सामने आएंगी. राज्य सरकार को इस तरह के आयोजन हर साल करवाने चाहिए.

पढ़ें- राज्य खेल प्रतियोगिता में चूरू ने छठा स्थान किया प्राप्त, 10 गोल्ड सहित 23 पदक जीते

वहीं जिला कलेक्टर द्वारा स्वागत किए जाने के बाद खिलाड़ी भी काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि जिस तरह का आयोजन राज्य सरकार द्वारा किया गया है. वह अपने आप में एक बड़ी बात है. इस तरह के आयोजन पहले कभी नहीं हुए और वह चाहते हैं कि ऐसे आयोजन हर साल आयोजित होने चाहिए.

हनुमानगढ़ पहुंचने पर राजीव गांधी स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां जिला कलेक्टर सहित कई पार्षद व शहर के गणमान्य लोग उपस्थित हुए. उन्होंने खिलाड़ियों का सम्मान किया और उन्हें बधाई दी. साथ ही राज्य सरकार को भी इस कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगे भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details