राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: झुग्गीवासियों पर आशियाना उजड़ने का खतरा, नगर परिषद ने दिए जगह खाली करने के निर्देश

हनुमानगढ़ जंक्शन में कई सालों से झोपड़ी बनाकर रह रहे गरीब लोगों पर अब आशियाना उजड़ने का खतरा मंडरा रहा था. नगर परिषद द्वारा जिस भूमि पर गरीब बस्ती वाले बैठे हैं, वहां पर प्लॉट काट दिए गए हैं और वहां पर कॉलोनी बनाई जाएगी. इसके लिए गरीबों को जगह खाली करनी पड़ेगी.

By

Published : Jan 11, 2020, 9:10 PM IST

Hanumangarh City Council News, हनुमानगढ़ न्यूज
हनुमानगढ़ नगर परिषद ने झुग्गीवासियों को जगह खाली करने के निर्देश दिए

हनुमानगढ़. जंक्शन में शिव मंदिर सिनेमा के पास वर्षों से झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे गरीब लोगों पर अब आशियाना उजड़ने का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि जिस जगह पर भी लोग बैठे हैं, वहां पर नगर परिषद प्लॉट काटकर कॉलोनी बनाना चाहती है. नगर परिषद द्वारा झोपड़ी वालों को चेतावनी दी गई है कि वे यहां से उठकर कहीं और चले जाएं.

हनुमानगढ़ नगर परिषद ने झुग्गीवासियों को जगह खाली करने के निर्देश दिए

कई सालों से झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे डोली परिवार और गरीब परिवार के लोगों के सामने अब उनका आशियाना उजड़ने का खतरा मंडरा रहा है. नगर परिषद द्वारा जिस भूमि पर गरीब बस्ती वाले बैठे हैं, वहां पर प्लॉट काट दिए गए हैं और वहां पर कॉलोनी बनाई जाएगी. इसके लिए जगह खाली करनी पड़ेगी.

नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्हें जगह खाली करने के लिए कहा कि बस्ती के लोगों का कहना है कि वे बरसों से यहां बैठे हैं. उनके पास रहने के लिए कोई मकान नहीं है. प्रशासन और सरकार उन्हें कोई जगह तो उपलब्ध करवाएं, जिससे कि वे दूसरी जगह जा सकें.

पढ़ें- स्पेशल स्टोरी: गौसेवा को समर्पित करमेति बाई सेवा समिति, 4 युवाओं ने बदली लोगों की सोच

हालांकि नगर परिषद ने यह जमीन आवंटित भी कर दी है. यहां पर प्लॉट काटे जाएंगे. इसके तहत याद नगर परिषद के कर्मचारी वहां पहुंचे थे और झुग्गीवासियों को जगह खाली करने के लिए चेतावनी भी दी है. देखना होगा कि गरीब लोगों के लिए प्रशासन कोई दूसरी जगह की व्यवस्था करता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details