राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ में मानवता शर्मसार, मां अपनी बच्ची को छोड़कर हुई फरार

By

Published : Dec 9, 2019, 8:27 PM IST

हनुमानगढ़ जिले के भादरा तहसील में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है मामले के अनुसार एक निर्दयी मां ने अपनी 1 माह की बच्ची को सुनसान सड़क पर छोड़कर फरार हो गई.

A mother escaped leaving her baby girl, hanumangarh news, हनुमानगढ़ न्यूज
एक मां अपनी बच्ची को छोड़कर हुई फरार

हनुमानगढ़. जिले के भादरा तहसील में एक कलयुगी मां ने निष्ठुरता दिखाते हुए अपनी 1 माह की दुधमुंही बच्ची को सुनसान जगह झाड़ियों में छोड़कर फरार हो गई. यह सारी घटना सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो चुकी है.

एक मां अपनी बच्ची को छोड़कर हुई फरार

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही 1 माह की बच्ची को राजकीय जिला चिकित्सालय हनुमानगढ़ पहुंचाया गया और सोमववार को बाल कल्याण समिति के अधिकारी देवकीनंदन बच्ची के पास पहुंचे और डॉक्टरों से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. बता दें कि देवकीनंदन ने बताया कि इस बच्ची के लिए उनके पास जगह-जगह से फोन आ चुके हैं और हनुमानगढ़ के लोग इस बच्ची को गोद लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सरकार का मुद्दा है सरकार इसे पोर्टल पर अपलोड करेगी.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ नगर परिषद ने मोबाइल टावर का रुकवाया काम

वहीं देवकीनंदन ने बताया कि इस तरीके के अपनी बच्ची को छोड़कर फरार हो जाने वाले लोगों के खिलाफ बाल कल्याण समिति कड़ा रुख अपनाती है और इन्हें सजा का प्रावधान है. उन्होंने कहा कि फिलहाल बच्ची बाल कल्याण समिति के निरीक्षण में है और बच्ची के माता पिता तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details