राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: अवैध मकानों पर चला प्रशासन का डंडा

हनुमानगढ़ में नगर परिषद ने सोमवार को वार्ड नंबर 24 में अवैध मकानों को ढहा दिया. इस दौरान स्थानीय लोग लगातार प्रशासन से मकान ना तोड़ने की गुहार लगाते रहे, महिलाएं बिलखती रही. लोगों का कहना था कि वो बरसों से यहां रह रहे हैं.

By

Published : Oct 19, 2020, 7:49 PM IST

encroachment in hanumangarh,  illegal houses demolish
हनुमानगढ़ में अवैध निर्माण पर कार्रवाई

हनुमानगढ़. नगर परिषद ने सोमवार को शहर को वार्ड नंबर 24 में अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए कई घरों को ढहा दिया. नगर परिषद ने शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रखा है. लोगों के विरोध को मद्देनजर देखते हुए पुलिस जाप्ता भी मौके पर मौजूद रहा. इस दौरान महिलाओं ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया लेकिन प्रशासन ने देखते ही देखते अवैध निर्माण पर जेसीबी चलवा दी.

हनुमानगढ़ में अवैध निर्माण पर कार्रवाई

पढ़ें:Viral Video: फफक-फफक कर रोती बेटी के सामने ही बाप की पिटाई करते 'अपने'

बिलख-बिलख के रोने लगी महिलाएं

अपने मकानों को बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने प्रशासन से लगातार गुहार लगाई. लेकिन उनकी एक ना सुनी गई. महिलाएं फूट-फूट कर रोने लग गई, उनका कहना था कि वो बरसों से यहां रह रही हैं. अब अचानक से प्रशासन आकर कह रहा है कि ये मकान अवैध हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन ने ही उनको बिजली और पानी का कनेक्शन दिया अब वहीं कह रहे हैं कि ये मकान अवैध हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी भर की कमाई इन मकानों को बनाने में लगा दी. वहीं प्रशासन अचानक से आता है और अवैध निर्माण बताकर तोड़ देता है. प्रशासन का कहना है कि अवैध कब्जों को किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details