राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: नाबालिग से जबरन शादी और दुष्कर्म का मामला, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

हनुमानगढ़ में नाबालिग लड़की के साथ जबरन शादी कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की मां की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने 4 नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

By

Published : Oct 4, 2020, 8:45 PM IST

minor girl rape in hanumangarh  forced, marriage with minor girl
हनुमानगढ़ में नाबालिग लड़की के साथ जबरन शादी करके दुष्कर्म करने का मामला

हनुमानगढ़.जिले के संगरिया थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ जबरन शादी करके दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. लड़की की मां ने चार नामजद आरोपियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:राजस्थान में दुष्कर्म मामलों में बढ़ोतरी की बात बीजेपी का प्रोपेगेंडा : डोटासरा

क्या है पूरा मामला

नाबालिग लड़की की मां ने बताया कि कुछ दबंग लोग जबरन उनके घर में घुस गए और उनकी 17 साल की लड़की को उठा कर ले गए. आरोपियों ने लड़की की जबरन शादी करवा दी और उसके बाद दुष्कर्म किया. पुलिस को लड़की की मां ने बताया कि लड़की के नाना के साथ भी आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट की. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है.

संगरिया थानाधिकारी इंद्रसिंह ने बताया कि पीड़िता की मां की शिकायत पर चार नामजद आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 366, 364A, 323, 376, 449 129B के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

लड़की देखने आई महिला के साथ परिचित युवक ने किया दुष्कर्म

एक महिला ने एक परिचित युवक पर होटल में बुलाकर जबरन दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना अधिकारी राजेश यादव ने बताया कि एक पीड़ित महिला ने रिपोर्ट दी और बताया कि वह जयपुर की रहने वाली है और कुछ दिन पहले किसी के लिए लड़का देखने के लिए जोधपुर आई थी. इस दौरान वह अपने एक परिचित युवक के साथ जोधपुर में ही थी. जोधपुर के एक होटल में परिचित युवक ने चार्जर देने के बहाने उसे अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details