राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़: अपराधों पर रोक की मांग को लेकर माकपा ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

By

Published : Oct 8, 2020, 9:09 PM IST

हनुमानगढ़ में माकपा ने प्रदेश और जिले में बढ़ रहे अपराधों को लेकर एसपी कार्यालय का घेराव किया. माकपा नेताओं ने जिले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं माकपा की ओर से जिले में हुए अपराधों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

हनुमानगढ़ में माकपा का विरोध, हनुमानगढ़ एसपी कार्यालय का घेराव, Hanumangarh SP Office siege
माकपा ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

हनुमानगढ़. माकपा का आरोप है कि राजस्थान और हनुमानगढ़ जिले में कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है. यहां आए दिन बड़ी बड़ी लूट की घटनाएं हो रही हैं. दुष्कर्म, चोरी, हत्या, बैंक डकैती, नशे का व्यापार जैसी वारदातों पर पुलिस लगाम लगाने में हर मोर्चे पर विफल हो रही है. इन्हीं मुद्दों को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने एसपी कार्यालय का घेराव कर हल्ला बोल प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में हजारों की संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. वहीं प्रदर्शन से पूर्व, माकापा नेताओं ने जक्शन की धानमंडी में विशाल सभा को संबोधित किया.

माकपा ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

माकपा ने नेताओं का कहना है कि जिल में हाल ही में पीलीबंगा थाना क्षेत्र में गैंगरेप का मामला सामने आया है. इसके अलावा संगरिया बैंक और ईमित्रा में लाखों करोड़ों की डकैती, टाउन और जक्शन थाना क्षेत्र में 8 दुकानों में चोरी हुई है. हाल ही में इलाके में दर्जनों वाहन हुए हैं. लेकिन पुलिस इन मामलों कुछ खास नहीं कर पाई है. माकपा के पूर्व विधायक अमराराम और वरिष्ठ माकपा नेता रामेश्वर वर्मा का कहना है कि अवैध नशे के कारोबार ने जिले में पांव पसार रखे हैं. युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में जा रही है. लेकिन पुलिस आंख बंद करके बैठी है.

ये पढ़ें:राजस्थान हाईकोर्ट ने क्यों पूछा हथिनी शब्द शुद्ध है या हथनी?

वहीं माकपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि जो जनता की समस्याओं को लेकर आवाज उठाते हैं, उन पर झूठे मुकदमें किए जाते हैं. उनकी आवाज को दबाने का काम किया जाता है. जिसका उदाहरण टिब्बी की घटना है. टिब्बी में माकापा द्वारा, बढ़े बिजली बिलों के, खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हादसे में पुलिस अधिकारी का अंगूठा कट गया था. जिस पर टिब्बी पुलिस ने माकापा नेताओं पर गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए थे.

माकपा नेताओं ने आरोप लगाया कि एसपी सहित पुलिस के बड़े अधिकारियों का अपराधियों, दुष्कर्मियों को संरक्षण हासिल है. वहीं माकापा नेताओं ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही आपराधिक घटनाओं पर लगाम नहीं लगी और पीड़ितों को न्याय नहीं दिया गया तो पार्टी की तरफ से पूरे जिले भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details