राजस्थान

rajasthan

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर राजस्थान सरकार का तोहफा, सुल्तानपुर लोधी के लिए चलेंगी निशुल्क बसें

By

Published : Nov 12, 2019, 11:21 AM IST

Updated : Nov 12, 2019, 11:41 AM IST

हनुमानगढ़ में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राजस्थान सरकार की ओर से 22 बसों को सुल्तानपुर लोधी भेजा जा रहा है. जिसमें यात्री निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. इनमें से चार बसों को जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने सुखा सिंह महताब सिंह गुरुद्वारे से सुल्तानपुर लोधी के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

हनुमानगढ़ की खबर, Shri Guru Nanak Dev Ji

हनुमानगढ़.सिख समुदाय के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाशोत्सव आज पूरे देश भर में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. प्रकाश उत्सव का सबसे बड़ा उत्सव सुल्तानपुर लोधी में मनाया जा रहा है. यहां पर देश के सभी कोनों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

22 बसों को भेजा गया सुल्तानपुर और लोधी

राजस्थान के निर्देशानुसार 22 बसों को सुल्तानपुर लोधी के लिए निशुल्क भेजा जा रहा है. इसमें से हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर 4 बसों को मगंलवार को जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने सुखा सिंह महताब सिंह गुरुद्वारे के सामने से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बता दें कि इसमें 1 हजार 157 लोगों को निशुल्क यात्रा करवाई जा रही है. यह बसें सुल्तानपुर लोधी से अमृतसर होते हुए वापस हनुमानगढ़ आएंगी. इस अवसर पर जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी ने एकता का पाठ पढ़ाया, जात पात का भेदभाव मिटाते हुए सभी को भाईचारे, प्रेम का पाठ पढ़ाया.

पढ़ें- हनुमानगढ़ में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए किया गया 40 बीघा जमीन का आवंटन

उन्होंने कहा कि आज सभी धर्म के लोग श्री गुरु नानक देव जी को शीश नवाते हैं और उनके बताए गए मार्ग पर चल रहे हैं. श्री गुरु नानक देव जी सभी धर्मों के लिए एक विशेष महत्व रखते हैं. खासकर सिख समुदाय के लोग इस दिन को बहुत ही श्रद्धा के साथ मनाते हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि सभी लोग श्री गुरु नानक देव जी के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलेंगे और देश में अमन चैन भाई सारा बना रहेगा.

सुखा सिंह महताब सिंह गुरुद्वारे के प्रमुख बाबा बलकार सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार ने जो 22 बसों के निशुल्क सौगात दी है काफी सराहनीय है. एक ओर समुदाय में काफी उत्साह है और वह राजस्थान सरकार का धन्यवाद करते हैं. जिन्होंने इस मौके पर श्रद्धालुओं को सुल्तानपुर लोधी भेजने का प्रबंध किया है.

Last Updated : Nov 12, 2019, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details