राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ : कॉलेज प्रशासन पर फीस के नाम पर लूट और अव्यवस्थाओं का आरोप

By

Published : Apr 10, 2021, 9:37 PM IST

निजी कॉलेज प्रशासन की मनमानी पर परेशान छात्रों का गुस्सा आज फूट पड़ा. छात्रों ने एसएफआई के नेतृत्व में कैलिबर कॉलेज पर रोष प्रदर्शन किया. कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए गंभीर आरोप लगाए.

Hanumangarh Caliber College case,  Caliber College Case SFI Movement
कॉलेज प्रशासन पर आरोप

हनुमानगढ़. हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित कैलिबर नाम से चल रहे कॉलेज प्रशासन पर वहीं पढ़ने वाले छात्रों ने मनमानी फीस वसूलने और कॉलेज में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

कॉलेज प्रशासन पर आरोप

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज में शिक्षा विभाग के नियमों व गाइडलाइंस की बिल्कुल भी अनुपालना नहीं हो रही है. छात्रों के लिए योग्य व्याख्याता, लैब, लाइब्रेरी, खेल मैदान, पार्किंग आदि किसी प्रकार की सुविधा नहीं है. कॉलेज संचालक छात्रों को सुविधाएं मुहैया करवाने की बजाय उनकी जेब पर आर्थिक हमला कर रहा है.

पढ़ें- अपनी मांगों को लेकर पेड़ पर चढ़ा युवक, 3 घंटे बाद नीचे उतरा

फीस के नाम पर कोरोना काल मे छात्रों को लूट रहा है. साथ ही छात्रों ने मांग की है कि ऐसे लूट के अड्डों को प्रशासन व सरकार को बन्द करना चाहिए. इनकी मान्यता निरस्त कर यहां तालाबंदी करनी चाहिए. परेशान व आक्रोशित छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर कोचिंग सेंटर में दो दिन में सुविधाएं व फीस के नाम पर लूट बन्द नही की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय शिक्षा विभाग व प्रशासन की होगी.

पूर्व में भी विवादों में रह चुके कॉलेज के प्रशासक से जब आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सारा ठीकरा छात्रों पर ही फोड़ दिया. अब देखने वाली बात होगी कि स्थानीय शिक्षा विभाग व प्रशासन ऐसे नियम विरुद्ध चल रहे शिक्षण संस्थानों के खिलाफ जांच कर कब तक व क्या कार्रवाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details