राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

PM और गृह मंत्री का संबंधी बताकर बाबा ने की लाखों रुपए की ठगी

हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. यहां एक बाबा ने अपने आप को पीएम और गृह मंत्री का संबंधी बताकर रुपयों की ठगी की है.

By

Published : Jun 1, 2021, 10:18 PM IST

Baba cheated millions of rupees  telling him about PM and Home Minister  thugi in hanumangarh  hanumangarh news  crime news  हनुमानगढ़ न्यूज  लाखों रुपए की ठगी  PM और गृह मंत्री का संबंधी बताकर ठगी
बाबा ने की लाखों रुपए की ठगी

हनुमानगढ़.पीलीबंगा पुलिस ने एक ऐसे कथित बाबा महेश का भांडाफोड़ किया है, जो देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से संबंध बताकर लोगों को ठगी का शिकार बनाता था. बाबा को पुलिस ने लाखों रुपए ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसकी शिनाख्त महेश कुमार कस्बा रावतसर वार्ड- 6 निवासी के रूप में हुई है.

थानाधिकारी इंद्र कुमार ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि कथित बाबा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नाम से स्वयं की प्रधानमंत्री के साथ कथित फोटो दिखाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाता था. इसने अनिल जाट नाम के व्यक्ति को झांसे और लालच देकर लाखों रुपए की ठगी की है. इस पर ये सब खुलासा हुआ है.

8 महीने पहले हनुमानगढ में बिजली मीटर लगाने का टेण्डर दिलवाने और फूड कॉर्पोरेशन का लाइसेंस बनवाने के नाम पर कुल 12 लाख की ठगी की इतना ही नहीं. बल्कि बाबा ने प्रधानमंत्री और केन्द्रीय गृह मंत्री तक पहुंच रखने की बात कहकर उसे सरकारी लाल बती की गाड़ी दिलवाने का लालच देकर तीन लाख व नार्वे में धार्मिक आयोजन करवाने के नाम पर एक लाख 50 हजार रुपए तथा बज्जू स्थित कृषि भूमि में उपजी मूंगफली को ऊंचे दामों में बेचने के नाम एक लाख रुपए हड़प लिए. बाबा की ठगी और धोखाधड़ी का सिलसिला यहीं नहीं रुका. बाबा महेश ने अनिल से अपने और एक वजब निवासी युवती के बैंक खाते में 23 लाख रुपए जमा करवा लिए और बाबा ने अनिल के नाम से दो मोबाइल और एक सिम लेकर उसका भी दुरुपयोग किया.

यह भी पढ़ें:बेरहम पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या, थाने पहुंचकर बोला- पत्नी को मार दिया

कई शहरों के लोगों को लगाया चूना

बाबा महेश ने पीलीबंगा के अलावा रावतसर, सरदारशहर और डूंगरगढ़ आदि में भी लोगों को लालच व ऊंचे ख्वाब दिखाकर लाखों रुपयों की ठगी की है. सीआई इन्द्र कुमार ने बताया, पुलिस ने जांच में कथित बाबा महेश को दोषी पाया और उसे गिरफ़्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:झालावाड़ में 48 क्विंटल गेहूं चोरी के मामले में 4 लोग गिरफ्तार

बता दें, बाबा ने हवालात में आत्महत्या का प्रयास करते हुए करीब 30-40 नशे की गोली गटक ली तथा बेहोश हो गया. बेहोश होने पर पुलिस ने उसी समय उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया. बाद में उसे हनुमानगढ़ के निजी चिकित्सालय में उपचार के लिए रेफर कर दिया. थानाधिकारी का कहना है कि बाबा महेश की हालत ठीक होने के बाद और भी गहनता व सख्ती से पूछताछ की जाएगी. बाबा के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details