राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नमक की आड़ में पोस्त ले जा रहे एक तस्कर को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस व डीएसटी टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नमक की आड़ में हो रही पोस्त तस्करी का खुलासा किया है. टीम ने नमक के कट्टों के नीचे पोस्त छिपाकर ले जा रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 25, 2021, 2:23 PM IST

smuggler arrested in Hanumangarh, smuggling poppy in Hanumangarh
नमक की आड़ में पोस्त ले जा रहे एक तस्कर को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़. जंक्शन पुलिस व डीएसटी टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नमक की आड़ में हो रही पोस्त तस्करी का खुलासा किया है. हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस व डीएसटी टीम ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में नमक के कट्टों के नीचे पोस्त छिपाकर ले जा रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. ट्रक से एक क्विंटल 60 किलो पोस्त जब्त किया है.

नमक की आड़ में पोस्त ले जा रहे एक तस्कर को किया गिरफ्तार

जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने जानकारी दी कि गश्त के दौरान सूरतगढ़ मार्ग के मक्कासर रोही के पास एक ट्रक को रुकवाया गया और जांच करने पर इस पोस्त तस्करी का खुलासा हुआ. प्रथमदृष्टया आरोपी अवतार सिंह, निवासी बरनाला, पंजाब ने पूछताछ में बताया है कि नमक फलौदी क्षेत्र से ट्रक में भरा था. पंजाब के बरनाला लेकर जा रहा था, बाकी पूछताछ अभी जारी है और जानने की कोशिश की जा रही है कि ये डोडा पोस्त कहां से लाया गया है, इसका मुख्य सप्लायर कौन है व पंजाब में किसको सप्लाई देनी थी.

पढ़ें-INOX उद्योग इकाई दे रहा ऑक्सीजन सिलेंडर, मरीजों को मिल रहा जीवनदान

बता दें कि भारत सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाये जा रहे 'ऑपरेशन प्रहार' व अभियान 'संजीवनी' तहत डीएसटी टीम व जक्शन थानाधिकारी नरेश गेरा, ASI रामपाल, हेड कांस्टेबल सरजीत सिंह, सुरेश कुमार व कांस्टेबल रामप्रसाद, सत्यनारायण द्वारा ये कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details