राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: नगर परिषद की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, लोगों ने किया विरोध

अतिक्रमण के खिलाफ हनुमानगढ़ नगर परिषद की कार्रवाई जारी है. नगर परिषद ने वार्ड 50 में सरकारी जमीन पर बने मकानों को तोड़ने के लिए लाल रंग के क्रॉस के निशान लगाए हैं. वहां रहने वाले लोगों का कहना है कि उनके घरों में बिजली-पानी आदि सब के कनेक्शन हैं और वे 40-40 वर्षों से यहां रह रहे हैं. साथ ही मांग की है कि उन्हें यहां से नहीं उजाड़ा जाए.

By

Published : Jul 22, 2020, 8:35 PM IST

action against encroachment, Encroachment in Hanumangarh
नगर परिषद की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

हनुमानगढ़.नगर परिषद में शहर की सरकार बदलते ही सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते जिला मुख्यालय पर हाहाकार मचा हुआ है. अधिकारियों की ओर से जगह-जगह वर्षों से बने मकान और दुकानें तोड़ी जा रही हैं. अतिक्रमण हटाने की इसी कड़ी में नगर परिषद ने वार्ड 50 में सरकारी जमीन पर बने मकानों को तोड़ने के लिए लाल रंग के क्रॉस के निशान लगाए हैं.

नगर परिषद की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

पढ़ें-अलवर: वन्यजीवों की सुरक्षा और प्रबंधन के लिए वन कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू

साथ ही यहां के बाशिंदों का कहना है कि उनके घरों में बिजली-पानी आदि सब के कनेक्शन हैं और वे 40-40 वर्षों से यहां रह रहे हैं. वहीं विरोध कर रहे लोगों व कांग्रेसी नेता सुशील बहल ने नगर परिषद की इस कार्रवाई को अमानवीय बताया. साथ ही मांग की है कि उन्हें यहां से नहीं उजाड़ा जाए. अगर अतिक्रमण तोड़ने ही हैं तो उन्हें किसी सरकारी योजना के तहत अन्य जगह विस्थापित किया जाए. नहीं तो वे आंदोलनों व न्यायालय का सहारा लेंगे.

पढ़ें-फागी में भाजपा कार्यकर्ताओं में लगाए 3200 पौधे, देखभाल का लिया संकल्प

हालांकि नगर परिषद ने घर खाली व मकान स्वयं से तोड़ने के लिए सभी को 30 जुलाई तक की मोहलत दी है. नगर परिषद अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई कानूनी सम्मत ही की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details