राजस्थान

rajasthan

इंडियन ऑयल का लोगो लगाकर मिलावटी डीजल का परिवहन करते 4 गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2021, 9:19 PM IST

हनुमानगढ़ की पीलीबंगा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी इंडियन ऑयल लोगो (Logo) का प्रयोग कर कैंटर में अवैध रूप से मिलावटी डीजल परिवहन करते चार लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक कार भी जब्त की है.

ऑयल चोरी  हनुमानगढ़ न्यूज  क्राइम इन हनुमानगढ़  मिलावटी डीजल परिवहन  Adulterated Diesel Transport  Crime in Hanumangarh  Hanumangarh News  Indian Oil  Oil theft
मिलावटी डीजल का अवैध परिवहन

हनुमानगढ़.पीलीबंगा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी इंडियन ऑयल लोगो (Logo) का प्रयोग कर कैंटर में अवैध रूप से मिलावटी डीजल परिवहन करते चार आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. साथ ही एक टैंकर और एस्कॉर्ट करने वाली कार भी जब्त की है.

पीलीबंगा थाना प्रभारी इंद्र सिंह ने बताया, एसपी प्रीति जैन के आदेशानुसार अवैध कार्यों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र और रणवीर सिंह मीणा वृत्ताधिकारी रावतसर के निर्देशन पर एएसआई भूप सिंह तरड़ पुलिस चौकी जाखड़ावाली टीम ने जिला विशेष टीम के कांस्टेबल सुलेन्द्र की सूचना पर टैकर नं. एचआर- 39 ई- 2422 में करीब 2,800 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ मिलावटी डीजल परिवहन करने और टैंकर की एस्कॉर्ट करने पर कार ह्यूण्डई वैन्यू रजि. नंबर एचआर- 20 एएस- 5477 को डिटेन किया. साथ ही ट्रक रुकवाकर पूछताछ की गई. इस पर पाया गया कि आरोपी हरियाणा के अग्रोहा से तेल का अवैध परिवहन कर लाए हैं. खास बात ये है कि काफी हाईटेक तरीके से अवैध तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था. टैंकर को एक कार एस्कोर्ट कर रही थी और टैंकर पर सरकारी इंडियन ऑयल के लोगो (Logo) का इस्तेमाल किया जा रहा था, ताकि किसी को शक न हो.

यह भी पढ़ें:भरतपुर में निजी ITI कॉलेज संचालक का गला रेता, अस्पताल में भर्ती

थाना प्रभारी ने बताया, खास बात ये है कि जांच में पाया गया है कि ये डीजल मिलावटी है. जो ये आरोपी सस्ते दामों का लालच देकर बेच रहे थे. इससे वाहन चालकों के वाहन भी खराब होते हैं तो सस्ते के चक्कर में न पड़कर अधिकृत पम्प से हो पेट्रोलियम पदार्थ खरीदें. अब गिरफ्तार आरोपी दलीप, सीताराम, विनोद कुमार, जयप्रकाश उर्फ जेपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही जानने की कोशिश की जा रही है कि ये अवैध मिलावटी डीजल किसको सप्लाई होनी थी. पूछताछ में बड़े रैकेट का खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details