राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: ऊपर गांव में जमीन पर अतिकमण को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

डूंगरपुर में मंगलवार को ऊपर गांव ग्राम पंचायत में महिलाओं ने अतिक्रमण मामले को लेकर विरोध किया. इस दौरान महिलाओं ने कहा कि गांव में हेल्थ वेलनेस सेंटर बनाया जाना है. इसके लिए पंचायत की ओर से जमीन का आवंटन कर दिया गया है, लेकिन उस जमीन पर अतिक्रमण किया गया है. जिसे जल्द मुक्त कराने के लिए महिलाओं ने दिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Mar 2, 2021, 1:02 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Encroachment case in Dungarpur
गांव में जमीन पर किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

डूंगरपुर.जिले के डूंगरपुर पंचायत समिति के ऊपर गांव ग्राम पंचायत में हेल्थ वेलनेस सेंटर के लिए आवंटित सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने का मामला सामने आया है. अतिक्रमण को लेकर गांव की महिलाएं विरोध में उतर आई है और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने की मांग रखी है.

गांव में जमीन पर किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

पंचायत समिति डूंगरपुर के ग्राम पंचायत ऊपर गांव में हेल्थ वेलनेस सेंटर बनाया जाना है. इसके लिए पंचायत की ओर से जमीन का आवंटन कर दिया गया है, लेकिन वो जमीन अतिक्रमण की भेंट चढ़ गई है. इसे लेकर ऊपर गांव की महिलाएं आक्रोशित है.

पढ़ें-खुलासा: शादी के बाद बच्चा नहीं होने के कारण महिला ने भाई के साथ मिलकर चुराया था अस्पताल से नवजात

महिलाओं का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को डूंगरपुर जिला कलेक्ट्रेट पंहुचा और अतिक्रमण का विरोध जताया. महिलाओं का कहना है कि गांव में हेल्थ सब सेंटर बना हुआ है और उसके पास खाली भूमि पर हेल्थ वेलनेस सेंटर की स्वीकृति हुई है, लेकिन गांव के ही निलेश पटेल नाम के भू-माफिया ने उक्त सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है. ऐसे में गांव की महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाते हुए जल्द हेल्थ वेलनेस सेंटर बनवाने की मांग की. महिलाओं ने अतिक्रमण नहीं हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details