राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज-बदलो की तेज गर्जना के साथ हुई बारिश से मिली राहत

उमस भरी गरमी से मंगलवार को डूंगरपुर वासियों को राहत मिली. सुबह अचानक मौसम के बदले मिजाज के साथ ही आसमान में घनघोर काले बादल छा गए और हल्की रिमझिम बारिश शुरू हो गई, जिससे गर्मी से बेहाल लोगो को राहत भी मिली.

डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज

By

Published : Apr 16, 2019, 5:14 PM IST

डूंगरपुर.शहर सहित जिले के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर के समय बारिश हुई. सोमवार रात से ही जिले में मौसम ने करवट ले ली. आधी रात बदलों की तेज गर्जना के साथ ही हल्की बारिश हुई. वही मंगलवार सुबह होते ही एक बार फिर आसमान में बादल छा गए और हवाओ के साथ बुंदाबांदी हुई. कुछ देर हल्की बूंदाबादी के चलते मौसम सुहाना हो गया.

डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज

इसके बाद आसमान में धूप भी खिल आई जिस कारण गर्मी ओर उमस का असर बढ़ तो गया लेकिन दोपहर करीब 1 बजे फिर से मौसम ने करवट ली और आसमान में घनघोर काले बादलों के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया. जिससे दिनभर भारी गर्मी में तप रहे लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वहीं मौसम में आए इस बदलाव से लोगों के स्वास्थ्य विपरीत असर पड़ सकता हैं. डूंगरपुर जिला अस्पताल के डॉ. कांतिलाल मेघवाल ने बताया कि उमस भरी गर्मी के दौरान मौसम में अचानक हुई बारिश से सर्दी-जुकाम, खासी के मरीज बढ़ेंगे. वहीं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ गौरव यादव ने बताया कि ऐसे मौसम में बच्चों के स्वास्थ्य पर खास प्रभाव पड़ता है. जितना हो सके खुद को बारिश की पानी से बचा के रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details