राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पानी बचाओ रैली के दौरान ही कलेक्ट्रेट में व्यर्थ बहता दिखा पानी, CEO ने कहा- अभी तो देखा है, ठीक करवाएंगे

देशभर में पानी बचाने को लेकर लाख कोशिशें कर ली जाएं, लेकिन इन अधिकारियों की लापरवाही भारी है. सोमवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जिसमें एक ओर प्रशासन की तरफ से पानी बचाने के लिए जागरूकता रैली निकाली जा रही थी, तो वहीं, दूसरी तरफ जिले के आला अधिकारियों की आंख के सामने से ही सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा था.

By

Published : Jul 15, 2019, 4:43 PM IST

पानी बचाओ रैली के दौरान ही कलेक्ट्रेट में व्यर्थ बहता दिखा पानी

डूंगरपुर.देशभर में प्रशासन की तरफ से पानी बचाने को लेकर कई अभियान चलाए जा रहे हैं. बवाजूद, डूंगरपुर कलेक्ट्रेट में ही सोमवार को सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बहता हुआ नजर आया. जिसकी वजह से कलेक्ट्रेट परिसर पानी ही पानी हो गया.

दरअसल, पानी बचाने को लेकर लाख कोशिशें कर ली जाएं, लेकिन इन अधिकारियों की लापरवाही भारी है. सोमवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जिसमें एक ओर प्रशासन की तरफ से पानी बचाने के लिए जागरूकता रैली निकाली जा रही थी, तो वहीं, दूसरी तरफ जिले के आला अधिकारियों की आंख के सामने से ही सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा था.

पानी बचाओ रैली के दौरान ही कलेक्ट्रेट में व्यर्थ बहता दिखा पानी

डूंगरपुर जिला कलेक्ट्री परिसर और कोर्ट परिसर के बीच जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूटी होने से वहां पानी के सोते फूट रहे थे. वहीं, पानी व्यर्थ बहता हुआ एसडीएम ऑफिस के सामने से कलेक्टर के पोर्च तक पंहुच गया था. जिसकी वजह से कलेक्ट्रेट परिसर में पानी पानी हो गया.

इतना ही नहीं पानी के बीच ही जल शक्ति जागरूकता रैली के विद्यार्थी भी खड़े थे और कई अधिकारी भी मौजूद थे. लेकिन, बहते पानी को लेकर उनके पास भी कोई जवाब नहीं था. जिस कारण करीब घंटे भर पानी व्यर्थ ही बहता रहा और बच्चें भी इस नजारे को देखते रहे. इस बारे में जिला परिषद के सीईओ चांदमल वर्मा से पूछने पर बताया की अभी यह मामला सामने आया है. पाइप लाइन लीकेज हो गई होगी, जिसे जल्द ही ठीक करवा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details