राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में पंचायती राज चुनाव में मतदान को लगी कतार, युवा वोटरों में दिखा उत्साह

By

Published : Dec 1, 2020, 2:29 PM IST

पंचायती राज चुनाव 2020 के तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग बूथों पर कतार लग रही है. मतदान को लेकर फर्स्ट वोटर्स में भी जबर्दस्त उत्साह है. युवा मतदाता मतदान के लिए पंहुच रहे हैं और पहली बार मतदान को लेकर उनकी क्या सोच है, इसे जानने का प्रयास किया गया. पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स ने गांवों के विकास के साथ ही बालिका शिक्षा और सुरक्षा करने वाले को ही वोट करने की बात कही.

पंचायती राज चुनाव 2020, डूंगरपुर में पंचायती राज चुनाव के तहत मतदान,  डूंगरपुर में मतदान, dungarpur latest news, rajasthan latest news, Polling in Dungarpur, Panchayati Raj Election 2020
पंचायती राज चुनाव में मतदाताओं की राय

डूंगरपुर.झोथरी और बिछीवाड़ा पंचायत समितियों में मंगलवार को मतदान हो रहा है. इस बार कई नए युवा वोटर्स भी जुड़े हैं, जिनमें मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है. यही कारण है कि कई मतदान केंद्रों पर फर्स्ट वोटर्स मतदान के लिए पहुंचे. इस बीच ईटीवी भारत ने नए युवा वोटर्स से बातचीत तो उन्होंने पहली बार वोट देने को लेकर उनकी सोच बताई.

पंचायती राज चुनाव में मतदाताओं की राय

युवा वोटर्स ने कहा कि आज भी गांवों में कई मूलभूत सुविधाओं की कमी है. गांवों में सड़के नहीं हैं, कच्ची और पगडंडी सड़क है. जहां बारिश के समय गुजरना भी मुश्किल रहता है. गर्मियों में पीने के पानी की समस्या रहती है और शुद्ध पेयजल नहीं मिलता है. वहीं कई बार बिजली भी नही आती है, जिस कारण परेशानी होती है.

यह भी पढ़ें:LIVE : जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य चुनाव का तीसरा चरण, दोपहर 12 बजे तक हुआ 27.42% मतदान

सरकार ने गांवों में स्कूलें खोल दी है, लेकिन उनमें शिक्षक नहीं हैं. वहीं बेटियों ने कहा कि जो भी उम्मीदवार गांवों में विकास के साथ ही महिला सुरक्षा के लिए काम करेगा, उसे ही वोट करेंगे. ऐसे में नया मतदाता गांव के विकास की सोच रख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details