राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुरः रीको के नाम पर जमीन अधिग्रहण के विरोध में उतरे ग्रामीण

डूंगरपुर के बिछीवाड़ा में रीको इंडस्ट्रीयल एरिया के नाम पर जमीन अधिग्रहण को लेकर गरदुना गांव के लोग बुधवार को डूंगरपुर विधायक से मिले और जमीन से नहीं हटाने की मांग रखी है. वहीं इस मामले को लेकर विधायक ने भी बरसों से काबिज लोगों को उनकी जमीन से बेदखल करने का प्रयास बताया और इस बारे में सीएम से बात करने का भरोसा दिलाया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 8:05 PM IST

dungarpur news, बिछीवाड़ा में ग्रामीणों का विरोध, रीको इंडस्ट्रीयल एरिया बिछीवाड़ा, डूंगरपुर में जमीन अधिग्रहण, rajasthan news
विरोध में उतरे ग्रामीण

डूंगरपुर.जिले के बिछीवाड़ा में रीको इंडस्ट्रीयल एरिया के नाम पर जमीन अधिग्रहण को लेकर लोग विरोध में उतर आए है. गरदुना गांव के बड़ी संख्या में लोग डूंगरपुर पंहुचे. यहां डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को ज्ञापन सौंपकर औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए बरसों से काबिज लोगों को जमीन से बेदखल करने की बात कही है.

जमीन अधिग्रहण के विरोध में उतरे ग्रामीण

गांव के लोगों ने कहा कि जिस जमीन को रीको के लिए अधिग्रहण किया जा रहा है, उस पर वे कई सालों से काश्तकारी कर रहे है. वहीं समय-समय पर इस जमीन की राजस्व विभाग में पेनल्टी भी जमा करवाई जा रही है, लेकिन आज तक परिवारों को खातेदारी हक नहीं मिला और अब उनकी जमीन से हटाने के प्रयास किये जा रहे है.

पढ़ेंःचोरों का बैंक ऑफ बड़ौदा की बेगस शाखा और ATM में चोरी का प्रयास

लोगों ने इसका विरोध जताते हुए रीको इंडस्ट्रीयल एरिया को अन्यत्र स्थापित करने की मांग रखी है. साथ ही इन मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है. इस मामले को लेकर विधायक गणेश घोघरा ने भी लोगों की बात की पैरवी मुख्यमंत्री तक करने का भरोसा दिलाया है. साथ इस मामले को लेकर कलेक्टर से भी बातचीत करते हुए समाधान करने की बात कहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details