राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर : फर्जी दस्तावेज बनाकर वृद्धा पेंशन दिलाने वाले दो ई-मित्र संचालक गिरफ्तार

डूंगरपुर में फर्जी दस्तावेज बनाकर वृद्धा पेंशन दिलाने के मामले में पुलिस ने दो ई-मित्र संचालकों को गिरफ्तार किया है. आरोपी उम्र को ज्यादा करके लोगों को पेंशन दिलाते थे.

By

Published : Sep 21, 2020, 1:18 PM IST

डूंगरपुर न्यूज, Rajasthan latest news
फर्जी वृद्धावस्था पेंशन मामले में 2 गिरफ्तार

डूंगरपुर. सदर थाना पुलिस ने दस्तावेजों में हेराफेरी कर फर्जी तरीके से वृद्धावस्था पेंशन दिलाने के मामले में दो ई-मित्र संचालकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जिसमें और सभी कई खुलासे होने की संभावना है. जिले में फर्जी दस्तवाजों के सहारे वृद्धावस्था पेंशन दिलवाने का खेल चल रहा है. जिसमें कम उम्र को ज्यादा करके पेंशन उठाना का मामला सामने आया है. जिसके बाद इस मामले में अब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

फर्जी वृद्धावस्था पेंशन मामले में 2 गिरफ्तार

सदर थाने के सीआई चांदमल सिंगारिया ने बताया कि गामड़ी अहाड़ा गांव के लोगों ने कुछ दिनों पहले कलेक्टर और एसपी को एक शिकायत पत्र भेजा था. जिसमें बताया गया था कि कुछ लोग फर्जी आधारकार्ड बनाकर कम उम्र वाले लोगों की उम्र ज्यादा बताकर वृद्धावस्था पेंशन दिलाने का काम कर रहे हैं. इसकी एवज में वे लोगों से 2500-2500 रुपए ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें.जैसलमेर: पुलिस ने 9 आरोपियों को चोरी के माल के साथ किया गिरफ्तार

उक्त शिकायत के आधार पर सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. मामले में पुलिस ने माडा पंचायत क्षेत्र के दो ई-मित्र संचालक जयंतीलाल और कचरूलाल पटेल को धोखाधड़ी और गबन के मामले में गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की आगे और जांच कर रही है. मामले में फर्जी तरीके से पेंशन उठाने वाले भी गिरफ्तार होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details